गलवान संघर्ष में शहीद हुए दीपक सिंह की पत्नी रेखा ने ज्वाइन की आर्मी, कठोर परिश्रम से बनी लेफ्टिनेंट
गलवान संघर्ष में शहीद हुए दीपक सिंह की पत्नी रेखा ने ज्वाइन की आर्मी, कठोर परिश्रम से बनी लेफ्टिनेंट
Share:

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच वर्ष 2020 में जून में गलवान घाटी में चीनी सेना के साथ हुए खुनी संघर्ष में शहीद हुए दीपक सिंह की पत्नी रेखा सिंह आज शानिवार इंडियन आर्मी में शामिल हो गईं. उन्होंने चेन्नई में ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी (OTA) से पास आउट किया है. रेखा परेड में शामिल होने वाली 40 महिला में शामिल हैं. उनकी ट्रेनिंग पूरी होने के बाद उन्हें इंडियन आर्मी में शामिल किया गया है.

बता दें कि, पति दीपक सिंह के बलिदान होने के बाद रेखा ने संकल्प लिया था कि, वो सेना में शामिल होकर देश की सेवा करेगी. इसी कारण  उन्होंने सरकारी टीचर की नौकरी छोड़ दी थी और आर्मी के लिए मेहनत करने लगी थी, आज वे सेना में शामिल हो चुकी हैं. बता दें कि रेखा सिंह के पति दीपक ने गलवान संघर्ष के दौरान वीरगति को प्राप्त हो गए थे. मीडिया से बात करते हुए रेखा सिंह ने कहा कि पति दीपक के शहीद होने के बाद मैंने भारतीय सेना शामिल होने का फैसला लिया और फिर इसके लिए प्रशिक्षण लिया.

उन्होंने कहा कि आज मेरी ट्रेनिंग पूरी हो गई है, और मैं बहुत प्राउड फील कर रही हूं. क्योकि मैं लेफ्टिनेंट बन गई हूं. रेखा ने कहा कि, मैं सभी महिलाओं से कहना चाहूंगी वो खुद पर भरोसा करें और जो वो करना चाहती हैं वो करें. बता दें कि दो साल पहले जून 2020 में गलवान घाटी में भारतीय सेना और चीनी सेना के बीच हिंसक झंडप हो गई थी. इस झड़प में 20 भारतीय सैनिक वीरगति को प्राप्त हो गए थे. जिनमें दीपक सिंह भी शामिल थे.

Video: बनकर तैयार हुआ भारत का पहला केबल आधारित पुल, रेल मंत्री ने दिखाया इंजीनियरिंग का बेजोड़ नमूना

ब्रजभूषण सिंह को क्यों बचा रहे पीएम मोदी ? पहलवानों से मिलने जंतर-मंतर पहुंचे CM केजरीवाल

दुखद: 200 मीटर गहरी खाई में गिरी भारतीय सेना की एम्बुलेंस, 2 जवान शहीद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -