खुशखबरी: घट रही कोरोना से मरने वालों की संख्या, बढ़ रहे ठीक होने वाले मरीज
खुशखबरी: घट रही कोरोना से मरने वालों की संख्या, बढ़ रहे ठीक होने वाले मरीज
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. प्रति दिन कोरोना वायरस के सैकड़ों नए मामले सामने आ रहे हैं, जो सरकार की चिंता बढ़ा रहे हैं. किन्तु बढ़ते हुए आंकड़ों के बीच एक राहत देने वाली खबर भी सामने आई है. देश में इस समय कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की रफ्तार बढ़ी है, साथ ही इस महामारी की वजह से मरने वालों की गति भी कम हो रही है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा जो प्रति दिन आंकड़े जारी किए जाते हैं, उनमें इस बात को शामिल किया गया है. आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में देश में 260 लोग कोरोना वायरस की महामारी से स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. ये अब तक का सबसे अधिक आंकड़ा है, इससे पहले एक दिन में सबसे ज्यादा मरीजों के ठीक होने की तादाद 183 थी.

इनके साथ ही देश में अब कोरोना वायरस के केस सामने आने की रफ्तार भी धीमी पड़ी है. पहले देश में कोरोना वायरस के आंकड़े हर तीन में दोगुने हो रहे थे, किन्तु पिछले कुछ दिनों से ये रफ्तार कम हुई है. अब 5 से 6 दिन में कोरोना वायरस के मामले दोगुने हो रहे हैं. आपको बता दें कि भारत में कोरोना वायरस महामारी के कारण 400 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. लेकिन पिछले दिनों में देश में हो रही मौतों की रफ्तार धीमी पड़ी है.

कोरोना : मंत्रियों के समूह की बैठक जारी, थम सकता है कोरोना प्रसार

शेयर बाजार की शानदार शुरुआत, सेंसेक्स में 990 अंकों की बढ़त

लॉकडाउन में ख़त्म हुआ नूडल्स का स्टॉक, दिल्ली में सबसे ज्यादा किल्लत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -