कोरोना : मंत्रियों के समूह की बैठक जारी, थम सकता है कोरोना प्रसार
कोरोना : मंत्रियों के समूह की बैठक जारी, थम सकता है कोरोना प्रसार
Share:

भारत में जारी लॉकडाउन के बीच कोविड-19 (COVID-19) को लेकर निर्माण भवन में मंत्रियों के समूह (GOM) की बैठक चल रही है. इस बैठक में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, विदेश मंत्री एस जयशंकर समेत अन्य मंत्री भी मौजूद हैं.

ब्राज़ील में लॉकडाउन को लेकर तनातनी, राष्ट्रपति ने स्वास्थ्य मंत्री को किया बर्खास्त

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जीओएम का गठन देश में कोरोना वायरस के कारण उत्पन्न स्थिति की समीक्षा करने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुझाव देने के लिये किया गया है. कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सरकार ने 14 अप्रैल तक के लिए पूरे देश में लॉकडाउन लागू किया था, जिसे अब 3 मई तक बढ़ा दिया गया है.

US के आरोप का चीन ने किया खंडन, कहा- हम परमाणु परिक्षण नहीं करने के लिए प्रतिबद्ध

इसके अलावा दूसरी ओर देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 13387 हो गई है और अब तक 437 लोगों की मौत हो चुकी है. सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में करीब 1000 पॉजिटिव केस सामने आए हैं और 23 मौतें हुई हैं. मगर राहत की बात ये है कि कोरोना के खिलाफ जंग में हम भारतीय मजबूती के साथ लड़ रहे हैं. कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के ठीक होने की दर में पिछले चार दिनों में बढ़ोतरी देखने को मिली है और यह शुक्रवार को 13.6 फीसदी हो गई. कोरोना से ठीक होने की यह दर गुरुवार को 12.2 फीसदी, बुधवार को 11.41 फीसदी और मंगलवार को 9.99 फीसदी थी. कोरोना से रिकवरी में अगर ऐसे ही इजाफा होता रहा तो यह एक तरह से शुभ संकेत है. पिछले 24 घंटे में खतरनाक कोरोना वायरस से उपजे कोविड-19 महामारी से 260 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. '

चीन को ब्रिटेन की खुली धमकी, कहा- कोरोना पर तमाम सवालों के जवाब देने होंगे

लॉकडाउन : संक्रमण छुपाने वालों की खैर नहीं, CM योगी ने बोली यह बात

सीएम योगी ने बनाया अनोखा प्लान, लॉकडाउन में संभालेंगे अर्थव्यवस्था और कोरोना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -