दिल्ली में 41 साल बाद रिकॉर्ड बारिश,  केजरीवाल ने कैंसिल की मंत्रियों-अफसरों की छुट्टी, ग्राउंड पर उतरने के आदेश
दिल्ली में 41 साल बाद रिकॉर्ड बारिश, केजरीवाल ने कैंसिल की मंत्रियों-अफसरों की छुट्टी, ग्राउंड पर उतरने के आदेश
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में वर्षा से पूरा सिस्टम चरमरा गया है. जगह-जगह पानी भर गया है. सड़कों से लेकर गलियों और अंडरपास तक में जलजमाव है. कीचड़ ने रास्ते रोक दिए हैं. लोगों की समस्या और मुश्किलें बढ़ गई हैं. इस बीच, दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार पूरे मैन पावर के साथ स्थिति से निपटने के लिए मैदान में उतर आई है. दिल्ली सरकार ने सभी विभागों के अफसरों की रविवार का अवकाश रद्द कर दिया है. इन सभी अधिकारियों को ग्राउंड पर रहकर व्यवस्थाएं दुरुस्त करवाने के लिए कहा गया है.

 

बता दें कि दिल्ली में 41 वर्षों के बाद रिकॉर्ड वर्षा हुई है. मौसम विभाग (IMD) ने जानकारी दी है कि दिल्ली में रविवार सुबह साढ़े आठ बजे तक 24 घंटे में 153 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है. 1982 के बाद जुलाई में एक दिन में रिकॉर्ड वर्षा हुई है. चुनौतियां बढ़ने पर दिल्ली सरकार एक्शन मोड में आ गई है. सरकार की ओर से कहा गया है कि संबंधित अफसरों को समस्याग्रस्त इलाकों में जाकर मुआयना करना होगा और रास्ता सुगम, साफ-सफाई करवाने को कहा है. मेयर और मंत्रियों को भी निरीक्षण करने के लिए कहा जा रहा है.

 

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि, शनिवार को दिल्ली में 126 मिमी बारिश दर्ज की गई. मॉनसून सीजन की टोटल बारिश का 15 फीसद मात्र 12 घंटे में बरसा. लोग जल-भराव से बहुत परेशान हुए. आज (रविवार) दिल्ली के सभी मंत्री और मेयर समस्याग्रस्त इलाके का निरीक्षण करेंगे. सभी विभागों के अफसरों की संडे की छुट्टी रद्द कर दी गई है. इन सभी अफसरों को ग्राउंड पर उतरने के निर्देश दिये हैं.

कहीं मतपेटी लूटी, तो कहीं लगा दी आग, जम कर चले बम और पत्थर, बंगाल में 'मतदान' वाले दिन 15 हत्याएं !

दिग्विजय सिंह ने फैलाया 'पिछड़ों-मुसलमानों' को भड़काने वाला झूठ ! दर्ज हुई FIR, लोगों ने खोल डाला पुराना कच्चा चिट्ठा

'मैं हिन्दू बन चुकी, अब पाकिस्तान गई तो मार डालेंगे..', सचिन के प्यार में भागकर भारत आई सीमा हैदर का बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -