कहीं मतपेटी लूटी, तो कहीं लगा दी आग, जम कर चले बम और पत्थर, बंगाल में 'मतदान' वाले दिन 15 हत्याएं !
कहीं मतपेटी लूटी, तो कहीं लगा दी आग, जम कर चले बम और पत्थर, बंगाल में 'मतदान' वाले दिन 15 हत्याएं !
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए भारी हिंसा के बीच मतदान हुआ है। पूरे बंगाल में हत्याओं और बूथ लूटने और बैलेट बॉक्स में आग लगाने की घटनाओं के साथ पंचायत चुनाव संपन्न तो हो गया, मगर इसकी निष्पक्षता पर अब सवाल उठने लाजमी हैं। बंगाल भाजपा इकाई के अध्यक्ष सुकांता मजूमदार ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखते हुए अपील की है कि राज्य में लोकतंत्र और शांति बहाल की जाए। वहीं, सीमा सुरक्षा बल (BSF) का कहना है कि बंगाल चुनाव आयोग से संवेदनशील बूथों की सूची माँगी गई थी, मगर जानकारी नहीं दी गई। जहाँ-जहाँ बंगाल पुलिस तैनात थी, वहाँ खास तौर पर अधिक हिंसा हुई। यदि अर्धसैनिक बलों को संवेदनशील बूथों की सूची दे दी जाती और वहां उनकी तैनाती होती, तो हिंसा में कमी आ सकती थी। 

 

वहीं, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री निसिथ प्रामाणिक ने राज्य की सीएम ममता बनर्जी पर घुसपैठियों, असामाजिक तत्वों और TMC के गुंडों को संरक्षण देने का इल्जाम लगाते हुए कहा कि बंगाल की सत्ताधारी पार्टी TMC बैलेट की जगह बुलेट पर विश्वास करती है। साउथ 24 परगना में फूल मलांचा बूथ पर सिर पर बम लगने के चलते एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं, कहीं एक ही शख्स खुद ही सभी वोटों पर ठप्पा मारता नज़र आया और अधिकारी देखते रहे भाजपा प्रमुख JP नड्डा ने पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी और राज्य में भाजपा के सह-प्रभारी मंगल पांडेय के साथ बातचीत कर स्थिति की जानकारी ली है। वहीं TMC नेता कुणाल घोष ने आरोप लगाते हुए कहा है कि CPM और भाजपा के कार्यकर्ता TMC कार्यकर्ताओं पर हमले कर रहे हैं। 

 

बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने सत्ताधारी पार्टी TMC पर आतंक फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि घायलों की तादाद सैकड़ों में है। उन्होंने कहा कि पूरा चुनाव लूट लिया गया है। प्रदेश भाजपा ने 15 लोगों की मौत की सूचना दी है। मालदा के इंग्लिश बाजार स्थित नघरिया में एक 2 बूथों पर बमबारी और पथराव की गई। दिनहाटा में केंद्रीय राज्यमंत्री निसिथ प्रामाणिक ने कहा कि जब एक केंद्रीय मंत्री को मतदान करने से रोका जा रहा है, तो आम आदमी की आप खुद सोच सकते हैं। CPM नेता एमडी सलीम ने कहा कि केंद्र-राज्य की लड़ाई में लोगों को भेड़ियों के आगे फेंक दिया गया है। वहीं, दिनहाटा में इन्द्रेश्वर प्राइमरी स्कूल में बैलेट बॉक्स पर पानी फेंक दिया गया।  वहीं, भंगोर में क्रूस बम विस्फोट से 2 बच्चे जख्मी हो गए।

 

कूच बिहार के बरनाचिना में तो बैलेट बॉक्स को ही आग लगा दी गई और सब वोट जल गए। साथ ही यहाँ से बूथ कैप्चरिंग की घटना भी सामने आई। BSF के IG ने बंगाल निर्वाचन आयोग के साथ मुलाकात की है। 5 बजे तक 66.2 फीसद वोटिंग दर्ज की गई। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि बंगाल सरकार ने हत्याओं को सत्ता पाने का हथियार बना रखा है और यहाँ का ‘बम कल्चर’ पूरे भारत की छवि को धूमिल कर रहा है। बीरभूम में भी एक बाइक को आग लगा दी गई। मुर्शिदाबाद के हरिहरपाड़ा में हिंसा के दौरान केंद्रीय बल के एक जवान की एक आँख क्षतिग्रस्त हो गई।

वहीं, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि पार्टी इस प्रकार लोकतंत्र की हत्या नहीं होने देगी। प्रदेश भाजपा ने राज्य निर्वाचन आयुक्त पर भी TMC की संस्था की तरह काम करने का आरोप लगाया। कोलकाता स्थित राज्य चुनाव आयोग के कार्यालय के बाहर भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन भी किया।

दिग्विजय सिंह ने फैलाया 'पिछड़ों-मुसलमानों' को भड़काने वाला झूठ ! दर्ज हुई FIR, लोगों ने खोल डाला पुराना कच्चा चिट्ठा

'मैं हिन्दू बन चुकी, अब पाकिस्तान गई तो मार डालेंगे..', सचिन के प्यार में भागकर भारत आई सीमा हैदर का बयान

खुशखबरी: वंदे भारत एक्सप्रेस का सफर हुआ सस्ता, इन ट्रेनों के किराए में भी 25 फीसद की कटौती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -