पंजाब में टूटा कोरोना के संक्रमण का रिकॉर्ड, तेजी से बढ़ रहे नए मामले
पंजाब में टूटा कोरोना के संक्रमण का रिकॉर्ड, तेजी से बढ़ रहे नए मामले
Share:

पंजाब में शनिवार को संक्रमण से रिकार्ड 92 संक्रमितों की जान चली गई है। 5724 संक्रमण के नए केस आए हैं। विभिन्न हॉस्पिटल में भर्ती 61 संक्रमितों की हालत गंभीर बहोती जा रही है। अब तक राज्य में 8356 संक्रमितों की जान जा चुकी है।

पंजाब में स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अब 6903246 लोगों के नमूनों का टेस्ट किया जा रहा है, जिनमें 332110 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं हॉस्पिटल में भर्ती 277189 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं। सक्रिय केस की तादाद 46565 पहुंच गई है। 556 संक्रमितों को सांस लेने में परेशानी होने पर आक्सीजन सपोर्ट पर रख दिया गया है। शनिवार को 19 जिलों में हुई 92 मौतों में अमृतसर में 11, बठिंडा में 6, फरीदकोट में 2, फतेहगढ़ साहिब में 1, फाजिल्का में 3, फिरोजपुर में 1, गुरदासपुर में 8, होशियारपुर में 5, कपूरथला में 3, जालंधर में 6, लुधियाना में 10, मोगा में 2, मोहाली में 11, मुक्तसर में 3, पठानकोट में 2, पटियाला में 7, रोपड़ में 3, संगरूर में 6 और तरन तारन में 2 शामिल हैं।

ऑक्सीजन प्लांटों पर पुलिस का पहरा: ऑक्सीजन की कमी और कालाबाजारी की आशंका के मद्देनजर पंजाब में स्थापित ऑक्सीजन प्लांटों पर पुलिस की निगरानी को बढ़ा दिया है। राज्य सरकार के निर्देशों के उपरांत पंजाब पुलिस ने ऑक्सीजन प्लांटों के अतिरिक्त सिलिंडरों की ढुलाई के समय वाहनों के साथ पुलिसकर्मियों को तैनात किए जा चुके है। यानी ऑक्सीजन सिलिंडरों की आवाजाही भी पुलिस की देखरेख में हो रही है।

कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते संकट के बीच मरीजों के लिए राज्य के हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की कमी का संकट है। सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हाल ही में केंद्र सरकार को पत्र लिखकर ऑक्सीजन की कमी की ओर ध्यान दिलाया था। जिसके उपरांत केंद्र सरकार ने पंजाब का ऑक्सीजन कोटा तो बढ़ाया, लेकिन चंडीगढ़ को भी इसी कोटे से जोड़ दिया, जिसके चलते कोटा बढ़ने के बावजूद पंजाब को आक्सीजन उपलब्ध नहीं हो पा रही है। 

इस राज्य में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को फ्री में लगेगी कोरोना वैक्सीन, उपराज्यपाल ने किया ऐलान

कोरोना ने लिया विकराल रूप, 24 घंटों में सामने आए 3.50 लाख संक्रमित केस

उत्तराखंड में तेजी से बढ़ रहा कोरोना तो सरकार ने लिया लॉक डाउन बढ़ाने का फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -