इस राज्य में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को फ्री में लगेगी कोरोना वैक्सीन, उपराज्यपाल ने किया ऐलान
इस राज्य में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को फ्री में लगेगी कोरोना वैक्सीन, उपराज्यपाल ने किया ऐलान
Share:

जम्मू: देश में कोरोना का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है वही कोरोना संक्रमण के लिए टीकाकरण का तीसरा चरण 1 मई से आरम्भ होने वाला है। इस के चलते 18 से 45 वर्ष के सभी लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी जाएगी। इस बीच जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने घोषणा की है कि तीसरे चरण के चलते प्रदेश के 18 से 45 साल के सभी व्यक्तियों को कोरोना की वैक्सीन मुफ्त में दी जाएगी।

वही ये फैसला एक उच्च स्तरीय बैठक के चलते लिया गया। बैठक उपराज्यपाल के नेतृत्व में राजभवन में हुई थी जिसमें मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रह्मण्यम, वित्तीय आयुक्त अरुण कुमार मेहता, राज्यपाल के प्रमुख सचिव नीतीश्वर कुमार सहित कई लोग उपस्थित थे। मनोज सिन्हा ने बैठक में कहा, जम्मू-कश्मीर में 18 वर्ष से ऊपर के सभी व्यक्तियों को हम मुफ्त में वैक्सीन देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। निर्माता से वैक्सीन खरीद की सभी लागत सरकार वहन करेगी। बैठक के चलते, मनोज सिन्हा ने अफसरों को आगामी टीकाकरण अभियान के लिए एक व्यापक रणनीति तैयार करने का निर्देश दिया।

बता दे कि देशव्यापी टीकाकरण अभियान का आरम्भ 16 जनवरी को हुआ था, जिसमें स्वास्थ्य कर्मियों को सबसे पहले टीका दिया गया। वहीं दो फरवरी से इस अभियान में अग्रिम मोर्चे के कार्यकर्ताओं को सम्मिलित किया गया। कोरोना टीकाकरण का अगला चरण 60 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों तथा अन्य गंभीर स्वास्थ्य बीमारियों वाले 45 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों के लिए एक मार्च से आरम्भ हुआ। भारत ने 45 वर्ष से ज्यादा आयु के सभी लोगों को टीका देने की मुहिम एक अप्रैल से आरम्भ की। इस बीच, सोमवार को सरकार ने टीकाकरण अभियान के दायरे में सभी को सम्मिलित करने का निर्णय किया तथा 1 मई से 18 वर्ष से ऊपर के सभी व्यक्तियों को टीका दिया जाएगा।

नेपाल के शाही कपल हुए कोरोना का शिकार

कोरोना की दूसरी लहर ने ब्रिटेन के हाल को किया बदतर, लॉक डाउन को लेकर बढ़ सकती है सख्ती

यरूशलेम में तनाव बढ़ने के बाद गाजा और इजराइल के बीच हुए हवाई हमला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -