‘हिंदू लड़कियों का धर्म बदलने के लिए जारी हुआ रेट कार्ड’, नितेश राणे ने किया हैरतंअगेज खुलासा
‘हिंदू लड़कियों का धर्म बदलने के लिए जारी हुआ रेट कार्ड’, नितेश राणे ने किया हैरतंअगेज खुलासा
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के दूर-दराज के क्षेत्रों में धर्म बदलने के लिए हिंदू युवतियों को फंसाया जा रहा है। ऐसा करने वालों का उत्साह बढ़ाने के लिए उन्हें रूपये बांटे जा रहे हैं, उन्हें मोटरसाइकिल गिफ्ट में दिया जा रहा है। हिंदू युवतियों का धर्म बदलने के लिए ‘रेट कार्ड’ जारी किया गया है। यह गम्भीर आरोप MLA नितेश राणे ने लगाया है। महाराष्ट्र विधानसभा का मानसून सत्र आरम्भ है। इसी के चलते नितेश राणे ने विधानसभा में यह मुद्दा उठाया। नितेश राणे ने महाराष्ट्र के अहमदनगर की एक पीड़िता का उल्लेख किया।

नितेश राणे ने कहा कि अहमदनगर में इसी प्रकार से एक नाबालिग हिंदू लड़की का धर्म बदल कर उसका यौन शोषण किया गया। भाजपा MLA द्वारा यह मुद्दा उठाए जाने के पश्चात् डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने सदन को जानकारी दी कि इस मामले में लापरवाही बरतने वाले अफसर पर कार्रवाई की गई है। नितेश राणे ने विधानसभा में कहा, ‘महाराष्ट्र के लिए यह बेहद गंभीर मुद्दा है। अहमदनगर के श्रीरामपुर में धर्म परिवर्तित करने का धंधा जोरशोर से आरम्भ है। हिंदू लड़कियों को फंसाया जा रहा है। ऐसा करके उनका गलत तरीके से उपयोग किया जा रहा है तथा उनका यौन शोषण किया जा रहा है। मुकदमा दर्ज होने के बाद अपराधी को पकड़ा नहीं जाता। संबंधित पुलिस अफसरों ने अपराधी को स्थानीय जेल में बंद रखा है। उन्हें सेंट्रल जेल में नहीं भेजा जा रहा।’

नितेश राणे ने इल्जाम किया कि सानप नाम के अफसर की अपराधियों के साथ सांठगांठ और आर्थिक लेन-देन है। उन्होंने बताया कि अपराधियों को घर का खाना प्रदान करवाया जाता है। उनकी हर प्रकार से सहायता की जाती है। जो लोग नाबालिग हिंदू लड़कियों के धर्म बदल कर उनका शोषण करने के काम में लगे हैं, उन्हें प्रोत्साहन दिया जा रहा है। नितेश राणे ने कहा, ‘हिंदू लड़कियों का धर्म बदलवाने के लिए रूपये दिए जाते हैं। ऐसा करने वालों को प्रोत्साहन के लिए मोटरसाइकिल गिफ्ट में दिए जाते हैं। धर्म बदलने का धंधा फले-फूले, इसके लिए लोगों को इनाम एवं इमदाद दिए जा रहे हैं। रेट कार्ड तक जारी किए गए हैं। सिक्ख लड़कियों को फंसाने पर 7 लाख। पंजाबी हिंदू लड़की को फंसाने पर 6 लाख, गुजराती ब्राह्मण लड़की को फंसाने पर 6 लाख, ब्राह्मण लड़की के लिए 5 लाख, क्षत्रिय लड़की के लिए 4 लाख रुपए दिए जाने का ‘रेट कार्ड’ है। हिंदू लड़कियों को फंसा कर उनका धर्म परिवर्तित किया जाता है, उनका यौन शोषण किया जाता है तथा फिर उन्हें बेच दिया जाता है। धर्म बदलने के साथ ही हिंदू युवतियों की ज़िंदगी तबाह की जा रही है।’ वही नितेश राणे ने अपराधियों से संबंध रखने वाले अफसर को बर्खास्त करने की मांग की। नितेश राणे ने यह भी मांग रखी कि उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, गुजरात की भांति महाराष्ट्र में भी इस प्रकार की बढ़ती हुई घटनाओं को ध्यान में रखते हुए धर्मांतरण विरोधी कानून लागू किया जाए।

2024 में नितीश कुमार होंगे विपक्ष के पीएम उम्मीदवार ? जानिए क्या बोले अखिलेश यादव

डिलीट हुआ कांग्रेस का YouTube चैनल, पार्टी ने दिया ये बयान

'तेजस्वी यादव की कलम कहीं खो गई', डिप्टी CM पर भड़का ADM से पिटाई खाने वाला युवक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -