'रामचरितमानस बकवास, लगे बैन..', RJD के बाद सपा नेता स्वामी प्रसाद ने उगला जहर !
'रामचरितमानस बकवास, लगे बैन..', RJD के बाद सपा नेता स्वामी प्रसाद ने उगला जहर !
Share:

पटना: बिहार के RJD नेता और शिक्षामंत्री चंद्रशेखर ने हाल ही में हिन्दुओं के पवित्र ग्रन्थ रामचरित मानस को लेकर अपमानजनक टिप्पणी की थी, इसके बाद जमकर बवाल हुआ था. इसके बाद अब समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता और MLC स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी रामचरित मानस को लेकर जहर उगला है. 

स्वामी प्रसाद ने कहा कि धर्म कोई भी हो, हम उसका सम्मान करते हैं. मगर धर्म के नाम पर जाति विशेष, वर्ग विशेष को अपमानित करने का कार्य किया गया है, हम उस पर आपत्ति दर्ज कराते हैं. सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कई करोड़ लोग रामचरित मानस को नहीं पढ़ते, सब बकवास है. यह तुलसीदास ने अपनी खुशी के लिए लिखा है. स्वामी प्रसाद मौर्य यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि सरकार को इसका संज्ञान लेते हुए रामचरित मानस से जो आपत्तिजनक हिस्से है, उसे बाहर करना चाहिए या इस पूरी पुस्तक को ही प्रतिबंधित कर देना चाहिए.

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने दावा करते हुए कहा कि तुलसीदास की रामचरितमानस में कुछ हिस्से ऐसे हैं, जिनपर हमें आपत्ति है. क्योंकि किसी भी धर्म में किसी को भी गाली देने का कोई अधिकार नहीं है. तुलसीदास की रामायण की चौपाई है. इसमें वह शुद्रों को अधम जाति का होने का प्रमाण पत्र दे रहे हैं.

'राहुल गांधी की सुरक्षा सबसे पहले..', भारत जोड़ो यात्रा पर बोले जयराम रमेश

भारत विरोधी ताकतों का साथ क्यों दे रही TMC और JDU ? देश के खिलाफ BBC को समर्थन

बिहार में किसानों का मुद्दा उठाएगी भाजपा, बक्सर हिंसा पर नितीश सरकार को घेरेगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -