रामायण में महामंत्री सुमंत का रोल मिलने से पहले यह काम करते थे चंद्रशेखर वैद्य

टीवी का जाना माना शो रामानंद सागर की रामायण का हर किरदार बेमिसाल था और कहानी को इस अंदाज में लिखा गया था कि हर किरदार को निखरने का पूरा मौका मिला. वहीं ऐसा ही किरदार था सुमंत का जो रामायण में महाराजा दशरथ के महामंत्री थे. इसके साथ ही इस किरदार को पर्दे पर जीवित किया था चंद्रशेखर वैद्य ने जिन्होंने 65 साल की उम्र ये कमाल कर दिखाया था. आपकी जानकारी के लिए बता दें की चंद्रशेखर वैद्य का एक्टिंग करियर और निजी जिंदगी संघर्षों से भरी रही. वहीं  उन्होंने कई उतार चढ़ाव भी देखे. मात्र 13 की उम्र में उनके पिता ने उनकी शादी कर दी थी और सातवीं क्लास में आते-आते उनकी पढ़ाई भी छूट गईचंद्रशेखर वैद्य ने अपनी जिंदगी में काफी गरीबी देखी. इसके साथ ही एक वक्त ऐसा भी था कि उन्होंने बतौर चौकीदार काम किया था. इसके बाद में चंद्रशेखर ने भारत छोड़ो आंदोलन में भी हिस्सा लिया. 

वहीं ये चंद्रशेखर की जिंदगी का वो समय था जब उन्हें कोई भी बतौर एक्टर नहीं जानता था. उस समय उन्होंने चौकीदारी के अलावा ट्रॉली खींचने का काम तक किया. परन्तु फिर दोस्तों के कहने पर उन्होंने अपना एक्टिंग का सपना पूरा करने की ठानी और वो मुंबई के लिए रवाना हो गए. वहीं चंद्रशेखर ने मुंबई के कई स्टूडियो के चक्कर काटे लेकिन उन्हें काम तो दूर कोई घुसने तक नहीं देता था. इसके साथ ही उनकी किस्मत बदली और एक शख्स ने उन्हें एक्टिंग का मौका दे दिया. उन्हें बतौर एक पार्टी सीन के लिए बुला लिया गया. परन्तु चंद्रशेखर ने हार नहीं मानी और अपनी मेहनत जारी रखी.

 इसके बाद में मुंबई के बाद चंद्रशेखर ने पुणे का रुख किया और वहां बतौर कोरस सिंगर काम करने लगे. फिर चंद्रशेखर वैद्य ने भारत भूषण के साथ मिलकर 3 फिल्म बनाईं. वो फिल्में थीं- मीनार, बरसात की रात और बसंत बहारय. इसके बाद चंद्रशेखर का एक्टिंग करियर चमक गया और उन्होंने कई फिल्मों में काम किया. वहीं उन्होंने CINTAA एसोसिएशन का गठन भी किया.आपकी जानकारी के बता दें कि चंद्रशेखर वैद्य रामानंद सागर के भी करीबी दोस्त थे. उन्होंने रामानंद सागर के कहने पर ही आर्य सुमंत का रोल निभाया था. बताया जाता है रामायण की उस स्टारकास्ट में वो सबसे उम्रदराज कलाकार थे.

राम की अपील पर अरुण गोविल का फेक ट्विटर अकाउंट सस्पेंड

बीआर चोपड़ा की महाभारत का आइकॉनिक थीम सॉन्ग ऐसे हुआ था शूट

पीएम मोदी, आडवाणी संग रामायण की सीता की यह तस्वीर हुई वायरल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -