बीआर चोपड़ा की महाभारत का आइकॉनिक थीम सॉन्ग ऐसे हुआ था शूट
बीआर चोपड़ा की महाभारत का आइकॉनिक थीम सॉन्ग ऐसे हुआ था शूट
Share:

देश में रामायण और महाभारत को सबसे पुराने पुराणों में गिना जाता है. इसके साथ ही इन महान पुराणों को जनता के बीच लेकर आए थे रामानंद सागर और बी आर चोपड़ा. इसके साथ ही एक तरफ रामानंद सागर ने रामायण को छोटे पर्दे पर दिखाया था तो वहीं बी आर चोपड़ा ने महाभारत बनाई थी. वहीं रामायण की बात काफी हो रही है, परन्तु बी आर चोपड़ा की महाभारत ने भी हर मायने में इतिहास रचा था. इसके साथ ही उस सीरियल का हर किरदार, हर सीन दर्शकों के दिल में घर कर गया था. आपकी जानकारी के लिए बता दें की महाभारत का थीम सॉन्ग भी हर किसी की जुबान पर चढ़ गया था.

वहीं महाभारत की वो ट्यून, महाभारत का वो शुरूआती गाना 'अतः श्री महाभारत' हर किसी के मन में इतने सालों बाद भी ताजा है.वहीं  जिस गाने ने पूरी महाभारत को फिर जीवित कर दिया था, क्या आप जानते हैं उसकी तैयारी कैसे की गई थी? किस अंदाज में महाभारत के थीम सॉन्ग को शूट किया गया था? इस समय यूट्यूब पर महाभारत की शूटिंग का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है. वहीं वायरल वीडियो में महाभारत का थीम सॉन्ग शूट किया जा रहा है.

इसके साथ ही वीडियो में दिख रहा है कि कैसे म्यूजिक डायरेक्टर राज कमल महाभारत का गाना तैयार कर रहे हैं. वहीं वो किस अंदाज में उसका रियाज कर रहे हैं. वहीं उनका भरपूर सहयोग दे रहे हैं महेंद्र कपूर जिन्होंने इस थीम सॉन्ग को अपनी आवाज दी है. वैसे थीम सॉन्ग के अलावा बी आर चोपड़ा की महाभारत की ये भी खासियत थी कि उस सीरियल ने हर घटना के हिसाब एक गाना बना रखा था. वहीं हर एपिसोड में कई ऐसे मौके आते थे जब डायलॉग की जगह गानों के जरिए लोगों तक अपनी बात पहुंचाई जाती थी. इसके अलावा वो बी आर चोपड़ा की महाभारत की पहचान बन गई थी.

राजीव खंडेलवाल ने शेयर किया अपना #MeToo अनुभव

जल्द एक बार फिर शुरू होगा 'बालिका वधू'

हरियाणवी क्वीन सपना चौधरी ने लॉक डाउन के बीच मारे ठुमके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -