महाभारत-रामायण के यह सितारे रख चुके है राजनीति में कदम
महाभारत-रामायण के यह सितारे रख चुके है राजनीति में कदम
Share:

90 के दौर में आए एतिहासिक शो रामायण, महाभारत से जुड़े कई कलाकार ऐसे हैं जिन्होंने राजनीतिक पारी खेली. इसके साथ ही लोकप्रियता के पैमाने पर हिट ये सितारे चुनाव लड़े भी और जीते भी. इसके साथ ही इन एक्टर्स को लोगों को हाथों हाथ लिया. परन्तु सालों बाद कुछ सितारों को राजनीति के दांव पेंच ज्यादा रास नहीं आए. जिसके चलते टीवी वर्ल्ड के इन बड़े एक्टर्स ने राजनीति को अलविदा कह दिया. वहीं जानते हैं ऐसे सितारों के बारे में.

दीपिका चिखलिया
रामानंद सागर की रामायण में सीता का किरदार निभा चुकीं दीपिका चिखलिया को इस शो ने घर-घर में पॉपुलर बनाया. इसके साथ ही दीपिका ने 1991 से बीजेपी के टिकट पर बड़ौदा से चुनाव जीता था. परन्तु बाद में उन्होंने राजनीति छोड़ दी. इसकी वजह बताते हुए दीपिका ने कहा था- मुझे हमेशा अपने चुनाव क्षेत्र जाना पड़ता था. तब मेरी नई नई शादी हुई थी. ये सब कर मैं खुश नहीं था. मेरे लिए काफी मुश्किल होते जा रहा था. वहीं इसलिए मैंने फिल्में छोड़ दीं. वहीं फिर बेटी के जन्म के बाद मैंने राजनीति छोड़ी. हालांकि अब दीपिका फिर से राजनीति में आने के लिए तैयार हैं.

नीतीश भारद्वाज
बीआर चोपड़ा की महाभारत में कृष्ण का रोल कर फेमस हुए नीतिश भारद्वाज ने भी राजनीति में एंट्री की थी. नीतीश ने बीजेपी के टिकट से 1996 से जमशेदपुर से चुनाव जीता था. इसके बाद 1999 में वे लोकसभा चुनाव हार गए थे. इसके कुछ समय बाद उन्होंने राजनीति छोड़ दी थी. इसके साथ ही रामानंद सागर की रामायण में रावण का रोल निभाने वाले एक्टर अरविंद त्रिवेदी ने 1991 में बीजेपी के टिकट पर साबरकाठा से चुनाव जीता था. वहीं उन्होंने 1996 तक कार्यकाल संभाला था. राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल को कई बार राजनीति में आने के ऑफर मिले. परन्तु उन्हें राजनीति कभी रास ही नहीं आई.इसके साथ ही  इसलिए उन्होंने इन ऑफर्स को कभी नहीं स्वीकारा.

एक चोट लगने से CID में दया की हुई एंट्री

रश्मि देसाई ने दी अरहान खान को यह हिदायत

कौन बनेगा करोड़पति का नया सीजन होस्ट करेंगे अमिताभ बच्चन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -