एक चोट लगने से CID में दया की हुई एंट्री
एक चोट लगने से CID में दया की हुई एंट्री
Share:

टीवी का जाना माना शो CID सबसे लोकप्रिय कॉप शो के तौर पर जाना जाता है. इसके अलावा दो दशक से ज्यादा लंबे वक्त तक चला ये शो हर किसी का फेवरेट बन गया था. वहीं शो में तीन मुख्य कलाकार थे एसीपी प्रद्युमन, इंस्पेक्टर अभिजीत और इंस्पेक्टर दया. इसके साथ ही शो में इन तीनों के काम को हर किसी ने खूब पसंद किया था. परन्तु शो में सबसे मजेदार कास्टिंग रही थी दया की, जो निभाया था दयानंद शेट्टी ने.असल जिंदगी में दयानंद शेट्टी को कभी एक्टर बनना ही नहीं था. वहीं सीआईडी तो दूर की बात है, दयानंद शेट्टी असल में एक स्पोर्ट्समैन होते क्योंकि उन्हें खेलने का काफी शौक था. वहीं दयानंद हमेशा से ही स्पोर्ट में काफी एक्टिव थे.

आपकी जानकारी के लिए बता दें की दयानंद स्कूल टाइम से ही डिस्कस थ्रो किया करते थे. इसके साथ ही वो उस खेल में इतने माहिर थे कि उन्होंने कई मेडल अपने नाम किए थे. वो साल 1994 में महाराष्ट्र में डिस्कस थ्रो के चैंपियन के तौर पर जाने जाते थे.लेकिन उसके बाद दयानंद शेट्टी को एक चोट लगी जिसके चलते उनकी जिंदगी हमेशा के लिए बदल गई.वहीं दयानंद को पैर में चोट लग गई जिसकी वजह से वो फिर कभी डिस्कस थ्रो नहीं खेल पाए. उन्हें अपना पसंदीदा खेल छोड़ना पड़ गया. यहीं से दयानंद के करियर की दूसरी पारी शुरू हुई और वो थी बतौर एक्टर. वहीं दयानंद शेट्टी ने एक्टिंग में कदम रखने की ठानी और कई छोटे एड में काम किया. उन्होंने प्ले सीक्रेट में भी काम किया जिसके लिए उन्हें बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला था. 

इसके बाद साल 1998 दयानंद शेट्टी की जिंदगी का टर्निंग पॉइंट साबित हुआ. वहीं दयानंद ने साल 1998 में सीआईडी के लिए ऑडिशन दिया. उन्हें इस सीरियल में बतौर इंस्पेक्टर रखा गया. उस समय उन्हें भी ये नहीं पता था कि सीआईडी के साथ उनका रिश्ता इतना लंबा और गहरा रहेगा.बतौर दया उन्होंने काफी लोकप्रियता हासिल की. दयानंद की ताकत का हर कोई दीवाना हो गया और उनके डायलॉग हर किसी की जुबान पर चढ़ गए. इसके साथ ही जब दया का हाथ पड़ता है तो मुंह से पियानो बजने लगता है. वहीं एसीपी प्रद्युमन का डायलॉग- 'दया दरवाजा तोड़ो' भी काफी फेमस रहा है.वहीं इस शो की बदौलत ही दयानंद शेट्टी ने अजय देवगन संग फिल्म सिंघम रिटर्न्स में काम किया था|

बिग बॉस 14 में हिस्सा लेने के लिए शिविन नारंग ने रखी ये कंडीशन

रामायण में बनी थी भरत की पत्नी, जानिये कहाँ है यह एक्ट्रेस

आम जनता ने बिना सैलरी 12 घंटे तक महाभारत में सैनिक बन किया काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -