रामायण के गुरु वशिष्ठ इन सीरियल में भी कर चुके है काम

फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे तो कई सारे एक्टर हुए हैं जिन्होंने रोमांटिक हीरो या एक्शन हीरो के रूप में अपनी पहचान बनाई है. इसके अलावा  कुछ एक्टर ऐसे रहे जो किसी भी किरदार में बड़ी ही खूबसूरती से ढले. इसके साथ ही वक्त के साथ भले ही उनका खुद का अस्तित्व धुंधला गया हो मगर उनके किरदार अमर होते चले गए. ऐसे ही एक एक्टर हैं सुधीर दलवी.वहीं  81 वर्षीय सुधीर दलवी वही एक्टर हैं जिन्होंने रामायण में राम के गुरु यानी गुरु वशिष्ठ का रोल प्ले किया था.

आपकी जानकारी के लिए बता दें की रामानंद सागर की ऐतिहासिक रामायण में एक्टर को ये बड़ा रोल प्ले करने का दारोमदार दिया गया था और सुधीर ने शानदार तरीके से इस रोल को प्ले भी किया.यही नहीं सुधीर दलवी स्मृति ईरानी के पॉपुलर टीवी सीरियल क्योंकि सास भी कभी बहू थी में तुलसी के ससुर यानी गोवर्धन के रोल में नजर आए थे. उन्हें सीरियल में बापूजी कह कर बुलाया जाता था.इसके अलावा वे साल 1977 की फिल्म शिरडी के साईं बाबा में पहुंचे हुए फकीर साईं बाबा का रोल प्ले करते नजर आए थे.

वहीं सुधीर ने कई सारी फिल्मों में भी काम किया है. वे 27 डाउन, आशा लूटमार, आप के दीवाने, अर्पण और अमिताभ बच्चन की फिल्म तूफान का हिस्सा रहे हैं.जितेंद्र की फिल्म अपनापन में एक्टर का गेस्ट अपीयरेंस था.इसके साथ ही  वे फिल्म के पॉपुलर गाने आदमी मुसाफिर में के एक साधु के रोल में नजर आए थे. वहीं ये गाना उन पर ही फिल्माया गया था. गाने के सिंगर मोहम्मद रफी साहब थे.सुधीर ने अपने करियर में तरह-तरह के रोल प्ले किए. कभी डाकू बने, कभी जज बने, कभी आध्यात्मिक रोल, कभी पुजारी तो कभी तांत्रिक के रोल में नजर आए.

शरद से ब्रेकअप के बाद दिव्यांका त्रिपाठी के साथ हुआ था ऐसा

शादी सीन शूट के पहले सो नहीं पाए थे सुनील लहरी

रामायण के सीता-लक्ष्मण को पसंद है मीम्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -