राम-लक्ष्मण को कंधे पर बैठने वाले सीन को ऐसे किया था शूट
राम-लक्ष्मण को कंधे पर बैठने वाले सीन को ऐसे किया था शूट
Share:

राष्ट्रीय चैनल दूरदर्शन का बहुचर्चित पौराणिक धारावाहिक रामायण का पुन: प्रसारण स्टार प्लस पर हो रहा है। इस धारावाहिक को दर्शक खूब पसंद कर रहे हैं। वहीं रामायण धारावाहिक में लक्ष्मण का किरदार करने वाले अभिनेता सुनील लहरी इस धारावाहिक की शूटिंग से जुड़े किस्से और कहानियां फैंस को बताते रहते हैं। इसके अलावा इस बार उन्होंने भगवान हनुमान के सीन की शूटिंग के बारे में बताया जब वह राम-लक्ष्मण को अपने कंधे पर बैठाकर समुद्र पार करवाते हैं। सुनील लहरी ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर अपना एक वीडियो साझा किया है। इस वीडियो में उन्होंने हनुमान, राम और लक्ष्मण के सीन को बताया। वहीं उन्होंने वीडियो में कहा, 'इस सीन को शूट करने में बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। दरअसल, उस सीन को शूट करना काफी मुश्किल था और उसके लिए स्पेशल एफ्ट्स की जरूरत थी और उस समय हमारे पास सिर्फ क्रोमा ही था। 

मगर इसके बावजूद सागर जी जैसे-जैसे बताते गए हम वैसे-वैसे करते गए'।सुनील लहरी ने वीडियो में आगे कहा, 'सागर जी जब राम की तरफ देख कर मुस्कराने को कहते थे तब हम मुस्कुराते थे, जब वह नीचे देख कर घबराने के लिए कहते थे तब हम नीचे देख कर घबराते थे। इस सीन को सागर जी की गायडेंस के हिसाब से हमने किया। हमें समझ नहीं आ रहा था कि यह कैसे हो रहा है, परन्तु  जब हमने फाइनल रिजल्ट देखा तो हम दंग रह गए।इसके अलावा  सीन काफी बेहतरीन शूट हुआ था'।इससे पहले सुनील लहरी ने रामायण धारावाहिक में रावण का किरदार करने वाले अभिनेता अरविंद त्रिवेदी के बारे में बताया था। वहीं उन्होंने कहा था, 'जब अरविंद भाई यानी रावण रामायण के सेट पर आए तो मैंने सोचा ऐसी ही ये कोई मेहमान होंगे क्योंकि मैं तब तक उन्हें निजी तौर पर जानता नहीं था। 'जब मुझे पता चला कि वह रावण के रोल के लिए आए हैं तो मुझे थोड़ी निराशा हुई। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की मैंने सोचा रावण एक बड़ा और गौरवशाली किरदार है। उसके लिए अरविंद भाई पता नहीं कैसे कर पाएंगे, लेकिन जब वह मेकअप करके और कॉस्टयूम पहनकर आए तो उन्हें देखकर मैं कितना खुश हुआ कि मैं आप लोगों को बता नहीं सकता'। इसके अलावा सुनील लहरी आगे कहा, 'रावण के गेटअप में अरविंद त्रिवेदी की बिल्कुल अलग शख्सियत दिख रही थी और उनके चेहरे पर बहुत गौरव दिख रहा था। फिर मैंने सोचा मैं एक बार सेट पर जाता हूं और उनकी शूटिंग देखता हूं। वहीं अभिनंदन गाना उनकी एंट्री पर था और जिस अंदाज में उन्होंने एंट्री की वह देखने लायक था। लगा कि सच में रावण है। बाद में मुझे पता चला कि वह गुजराती फिल्मों के बहुत बड़े सुपरस्टार हैं।' आपकी जानकारी के लिए  बता दें कि रामानंद सागर द्वारा निर्देशित रामायण सीरियल साल 1987 में पहली बार राष्ट्रीय चैनल दूरदर्शन पर प्रसारित हुआ था।

 

मोहिनी अवतार में आये भगवान विष्णु

समुद्र मंथन से निकला विष, माता 'लक्ष्मी' के लिए छिड़ा युद्ध

भारती सिंह ने अपने जन्म के बारे में बताई यह बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -