अरुण गोविल ने किया था रामायण के रावण को सम्मानित
अरुण गोविल ने किया था रामायण के रावण को सम्मानित
Share:

टीवी का जाना माना शो रामानंद सागर की रामायण आई तो जरूर आज से तीन दशक पहले थी,परन्तु उसकी लोकप्रियता जितनी तब थी उतनी ही अभी भी देखने को मिल रही है. वहीं लॉकडाउन के बीच जब से दूरदर्शन पर फिर से रामायण का प्रसारण शुरू हुआ है, लोगों ने परिवार संग इसे देखना भी शुरू कर दिया है. इसके चलते जो सितारे कई सालों से गुमशुदगी की जिंदगी गुजार रहे थे, उन्हें फिर लाइमलाइट में आने का मौका मिल गया है.इसी कड़ी में रामायण में लक्ष्मण का रोल प्ले करने वाले सुनील लहरी ने एक ट्वीट कर अपनी स्टारकास्ट के साथ पुरानी याद ताजा की है. उन्होंने उस दिन को याद किया है जब उन्होंने अरुण गोविल ने रामायण में रावण का किरदार निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी का सम्मान किया था.

आपकी जानकारी के लिए बता दें  की वो ट्वीट करते हैं- पुरानी याद ताजा कर रहा हूं जब मैंने अरुण जी, सरिता जी और होमी दस्तूर के साथ मिलकर अरविंद भाई का सम्मान किया था. उन्होंने 300 से ज्यादा फिल्में की हैं और रामायण में रावण का रोल भी अदा किया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अरविंद त्रिवेदी ने रामानंद सागर की रामायण में रावण का किरदार निभाया था. वहीं उन्होंने ऐसी शिद्दत के साथ उसे निभाया था कि लोगों के मन में रावण के रूप में हमेशा के लिए वही बस गए. इसके चलते बाद में और भी कई रामायण बनी, रावण के किरदार निभाने वाले भी आए, 

परन्तु जैसी लोकप्रियता अरविंद त्रिवेदी को मिली, वैसी किसी दूसरे को नहीं मिली.सोशल मीडिया पर भी लोग रामानंद सागर की रामायण की काफी तारीफ कर रहे हैं. इसके साथ ही एक यूजर लिखते हैं- ऐसा लगता है मानो रामायण के सभी कलाकार वास्तव में रामायण के लिए ही बने हैं. इसके साथ ही आजतक कितने ही रामायण देखे मगर रामानंद सागर की प्रस्तुति में जो बात है वो अद्भुत है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस समय रामायण की ही तरह लोग बी आर चोपड़ा की महाभारत को भी काफी पसंद कर रहे हैं. वहीं रामायण की ही तरह उसको भी जबरदस्त टीआरपी मिलती दिख रही है.

 

राम की अपील पर अरुण गोविल का फेक ट्विटर अकाउंट सस्पेंड

बीआर चोपड़ा की महाभारत का आइकॉनिक थीम सॉन्ग ऐसे हुआ था शूट

पीएम मोदी, आडवाणी संग रामायण की सीता की यह तस्वीर हुई वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -