उत्तराखंड: पोस्टमैन ने किया निर्णय, अवकाश में भी पहुचाएंगे राखियां

Aug 01 2020 02:48 PM
उत्तराखंड: पोस्टमैन ने किया निर्णय, अवकाश में भी पहुचाएंगे राखियां

देहरादून: 2 दिन पश्चात् रक्षाबंधन पर्व आने वाला है, ओर इस त्यौहार को लेकर सभी भाई-बहन बहुत उत्सुक रहते है. वही इस बीच रक्षाबंधन पर हर भाई तक बहन की राखियां पहुंचाने के लिए, पोस्टल डिपार्टमेंट ने कमर कस ली है. डिपार्टमेंट ने शनिवार को ईद और रविवार के अवकाश के दिन भी पोस्टमैन को राखियों की डिलीवरी जारी रखने के आदेश दिए हैं. आवश्यकता पड़ने पर ड्यूटी के निश्चित वक़्त के अलावा भी काम करने को तैयार रहने को कहा है.

सुपरिन्टेन्डेन्ट ऑफ़ पोस्ट्स अनसूया प्रसाद चमोला की तरफ से सभी डाकघरों को राखियों की डिलीवरी सेवा को प्राथमिकता में सम्मिलित करने को कहा गया है. 3 अगस्त को पड़ रहे रक्षाबंधन त्यौहार तक सभी राखियों को गंतव्य तक पहुंचाने का उद्देश्य रखा है. कहा है कि शनिवार व रविवार को अवकाश के दिन भी सेवा जारी रखें. जिससे हर भाई तक बहनों के प्यार स्वरूप राखी पहुंचाई जा सके.

साथ ही रक्षाबंधन त्यौहार को महज 2 दिन ओर बचे हैं. ऐसे में पोस्टमैन के लिए सभी राखियों की डिलीवरी करना बहुत चुनौती वाला है, किन्तु बहन-भाई के प्रेम का प्रतीक राखी को भाई तक पहुंचाना, पोस्टमैन जिम्मेदारी समझ रहे हैं. वह नहीं चाहते कि कोई भाई इस पर्व पर बहन के प्यार से वंचित रहे. इसके लिए वह सुबह-शाम कड़ी मेहनत कर रहे हैं. ओर उनकी ये मेहनत विफल नहीं जाएगी, उन्हें कई भाई-बहनो की दुआएं प्राप्त होगी. उनके इस कार्य से सभी भाई-बहन अपने राखी पर्व को सेलिब्रेट कर पाएंगे.

मध्य प्रदेश: कांग्रेस MLA पीसी शर्मा पाए गए कोरोना पॉजिटिव, चिरायु अस्पताल में भर्ती

मौत की शराब, पंजाब में दो दिनों में 41 लोगों ने तोड़ा दम

8 दिन बाद बरामद हुई लापता वकील की लाश, प्रियंका बोलीं- यूपी में कंट्रोल से बाहर क्राइम