मौत की शराब, पंजाब में दो दिनों में 41 लोगों ने तोड़ा दम
मौत की शराब, पंजाब में दो दिनों में 41 लोगों ने तोड़ा दम
Share:

चंडीगढ़: पंजाब के बॉर्डर से सटे जिले अमृतसर, तरनतारन व गुरदासपुर में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की तादाद बढ़कर 41 तक पहुंच गई है। पंजाब की अमरिंदर सरकार ने घटना की तफ्तीश के आदेश देने के बाद अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया है। वहीं पुलिस द्वारा रात भर चलाई गई छापेमारी की कार्रवाई में आठ लोगों को हिरासत में लेकर कई स्थानों से जहरीली व कच्ची शराब बरामद की गई है।

पंजाब के अमृतसर, तरनतारन व गुरदासपुर जिलों में जहरीली शराब पीने से मौत होने का यह सिलसिला गुरुवार की रात से ही आरंभ हुआ है। शनिवार सुबह 7 बजे तक मरने वालों की तादाद 41 तक पहुंच चुकी है। शुक्रवार को पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश तो दे दिए हैं, किन्तु सरकार, प्रशासन इन मुद्दे पर मीडिया से बात करने के लिए राजी नहीं है। पता चला है कि तरनतारन जिला के कई गांवों में लोग घरों में न सिर्फ शराब निकाल रहे हैं बल्कि पुलिस के साथ मिलकर घरों में गैरकानूनी बार भी संचालित कर रहे हैं।

इस बीच पुलिस ने शुक्रवार की रात कई स्थानों पर छापे मारकर बड़े पैमाने पर जहरीली शराब बरामद की है। इस बीच शनिवार सुबह तक तरनतारन में 20, अमृतसर में 13 व गुरदासपुर में आठ लोगों की जान जा चुकी है। इन मौतों से लगभग एक दर्जन गांवों में मातम का माहौल  है। पंजाब सरकार का कोई भी प्रतिनिधि इन गांव वालों का हाल चाल लेने नहीं पहुंचा है। पंजाब के DGP दिनकर गुप्ता के मुताबिक, पुलिस लगातार छापेमारी की कार्रवाई कर रही है। दोषियों को अरेस्ट किया जा रहा है। पुलिस की आठ टीमें लगातार कार्रवाई कर रही है। किसी भी आरोपी को नहीं छोड़ा जाएगा।

रूस के वैज्ञानिक का बड़ा दावा, बताया कैसे आसान तरीके से मर जाएगा 'कोरोना'

अफवाहों के बीच राजीव सेन ने पत्नी चारु असोपा की साझा की खूबसूरत तस्वीर

मुकेश अंबानी बोले- 2जी सेवाओं से हटने के लिए तत्काल नीतिगत कदमों की आवश्यकता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -