राज्यसभा चुनाव: उत्तराखंड से इस भाजपा प्रत्याशी का निर्विरोध चुना जाना तय
राज्यसभा चुनाव: उत्तराखंड से इस भाजपा प्रत्याशी का निर्विरोध चुना जाना तय
Share:

देहरादून: देश के राज्य उत्तराखंड में मंगलवार को राज्यसभा की एक सीट के लिए भाजपा से नरेश बंसल ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। राज्य में भाजपा के सिवा किसी अन्य ने कोई उम्मीदवार मैदान में नहीं उतारा है, जिसके चलते नरेश बंसल का निर्विरोध चुना जाना निर्धारित माना जा रहा है। राज्यसभा के नामांकन पत्रों की बुधवार को पड़ताल के पश्चात् माना जा रहा है कि नरेश बंसल को राज्यसभा मेंबर का सर्टिफिकेट सौंपा जाएगा। 

उत्तराखंड असेंबली के कुल 70 मेंबर्स में से भाजपा विधायकों की संख्या 57 है इसलिए पार्टी उम्मीदवार की जीत तय मानी जा रही है। कांग्रेस की तरफ से कोई भी उम्मीदवार मैदान में नहीं है। अभी इस सीट पर कांग्रेस के राज बब्बर राज्यसभा मेंबर हैं, जिनका कार्यकाल 25 नवंबर को समाप्त हो रहा है। इसी के चलते इलेक्शन हो रहा है। 

असेंबली के समीकरण भाजपा के पक्ष में है, जिसके कारण कांग्रेस ने किसी को नहीं उतारा है। ऐसे में नरेश बंसल के नामांकन पत्र में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं पाई जाती है तो उनका निर्विरोध चुनाव जाना निर्धारित है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने मंगलवार को कहा था कि नरेश बंसल की जीत सुनिश्चित है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बंसल को पार्टी को दी गई उनकी 50- वर्ष की सेवाओं का फल प्राप्त हुआ है। इसीलिए कहा जाता है कि साधना कभी व्यर्थ नहीं जाती।

फ़्रांस के इस्लामिक अतिवाद के खिलाफ बढ़ा विवाद, राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के पुतले को लगाई आग

निकिता मर्डर: अपराधी तौसीफ के परिजनों ने लगाया आरोप, कहा- हो रही है ओछी राजनीति

राज्यसभा चुनाव: बसपा ने की निर्दलीय प्रत्याशी के नामांकन रद्द की मांग, ये है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -