राज्यसभा चुनाव: बसपा ने की निर्दलीय प्रत्याशी के नामांकन रद्द की मांग, ये है वजह
राज्यसभा चुनाव: बसपा ने की निर्दलीय प्रत्याशी के नामांकन रद्द की मांग, ये है वजह
Share:

लखनऊ: देश के सबसे बड़े राज्य यूपी में दस सीटों पर होने वाले राज्यसभा इलेक्शन की बहस दिलचस्प होती जा रही है। बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार रामजी गौतम के दस में से पांच प्रस्तावकों ने अपना नाम फिर ले लिया, जिसके पश्चात् बहुजन समाज पार्टी को झटका लगा है। अब बहुजन समाज पार्टी की तरफ से निर्दलीय प्रत्याशी प्रकाश बजाज के नामांकन पर प्रश्न खड़े किए गए हैं। 

बहुजन समाज पार्टी का आरोप है कि नामांकन पत्र में निर्दलीय प्रत्याशी प्रकाश बजाज के बारे में गलत जानकारी दी गई है। साथ ही रिटर्निंग अधिकारी ने फॉर्म में नाम भी प्रकाश बाजपाई लिख दिया है। ऐसे में अब बहुजन समाज पार्टी की मांग है कि इस नामांकन को निरस्त कर दिया जाए। आपको बता दें कि बहुजन समाज पार्टी की तरफ से ये एक्शन तब लिया गया है, जब बुधवार प्रातः अपनी पार्टी में बगावत के सुर दिखने लगे हैं तथा राज्यसभा प्रत्याशी की जीत पर खतरा दिख रहा हैं। 

दरअसल, बहुजन समाज पार्टी उम्मीदवार रामजी गौतम के नामांकन में जो दस बसपा MLA प्रस्तावक बने थे, उनमें से पांच ने बुधवार को प्रस्ताव वापस ले लिया। जिसके पश्चात् प्रत्याशियों पर खतरा बरकरार है, साथ ही जीत को लेकर कई प्रकार के प्रश्न खड़े हो रहे हैं। चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी के सामने कठनाई है कि उसे किस पार्टी का सपोर्ट मिलता है। क्योंकि कांग्रेस, समाजवादी पार्टी तथा अन्य छोटे दल बहुजन समाज पार्टी का विरोध जता चुके हैं। तथा बीजेपी के साथ मिलीभगत का आरोप लगाया गया है। दूसरी तरफ प्रकाश बजाज की तरफ से भी छोटे दलों तथा निर्दलीयों को साधने का प्रयास किया जा रहा है।

चीन ने शुरू किया कोरोना वैक्सीन का वितरण, लगी लोगों की लम्बी कतार

वोटिंग को लेकर बीजेपी कर सकती है बड़ी फेरबदल

राज्यसभा इलेक्शन से पहले बसपा में बगावत! 5 प्रस्तावकों ने वापस लिया प्रस्ताव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -