ये बातें बनाती हैं 'शिवाजीराव' को 'रजनीकांत', देश सोता है जब सिनेमाघरों में इतिहास रचती है फ़िल्में

Dec 06 2018 01:50 PM
ये बातें बनाती हैं 'शिवाजीराव' को 'रजनीकांत', देश सोता है जब सिनेमाघरों में इतिहास रचती है फ़िल्में

बॉलीवुड और साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार रजनीकांत आज किसी पहचना के मोहताज नहीं है. उन्होंने अपनी जिंदगी में खूब नाम और पैसा कमाया है. वे आज 60 के पार भी वर्तमान के युवा कलाकारों को मात देते हैं. बॉक्स ऑफिस पर फ़िल्में उनके नाम से हिट हो जाती है. हिंदी और दक्षिण भारतीय फिल्मों का यह सुपरस्टार आगामी 12 दिसंबर को अपने जीवन के 68 वर्ष पूरे करने जा रहा है. ऐसे में आज हम आपको उनके जीवन से जुडी कुछ बेहद महत्वपूर्ण बातें बता रहे हैं.

- आमतौर पर सिंगल स्क्रीन सिनेमाघरों में फिल्मों के शो सुबह 9 या 12 बजे से शुरू होते हैं, लेकिन रजनीकांत की तूती कुछ इस कदर बोलती है कि दर्शक सुबह पांच बजे ही सिनेमाघर के बाहर पहुंच जाते है और सिनेमाघर मालिकों को शो तभी शुरू करना पड़ता है. इस बात का ताजा उदाहरण उनकी और सुपरस्टार अक्षय कुमार की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 2.0 में देखने को मिला था. जब दर्शक सुबह 4 बजे ही सिनेमाघरों में पहुंच चुके थे. 

-रजनीकांत का दक्षिण भारत में इस कदर क्रेज है कि उनके प्रशंसकों को कई दौरान निराशा भी हाथ लगती है. जानकारी के मुताबिक, उनके सीन पर्दे पर आने पर दर्शक उन पर सिक्के उछालते हैं और कई बार एक साथ कई सिक्के पड़ने पर सिनेमाघर के पर्दे तक फट गए. बाद में सिनेमाघर में सिक्के ले जाने पर पाबंदी लगानी पडी. 

- रजनीकांत फिल्म इंडस्ट्री के एक ऐसे कलाकार हैं जो 60 की उम्र के बाद लीड हीरो का रोल कर रहे हैं. आज के समय में कोई भी 60 पार का अभिनेता लीड रोल में नजर नहीं आता है. 

- फिल्मों में आने से पहले रजनीकांत एक बस कंडक्टर थे. फिल्मों में एंट्री करने के साथ ही रजनीकांत का जादू सर चढ़कर बोलने लगा और देखते ही देखते वह साउथ समेत हिंदी फिल्मों के भी सुपरस्टार बन गए. 

- उनसे और उनकी फिल्मों से जुडी एक खास बात यह भी है कि जिस तकनीक का इस्तेमाल बॉलीवुड में नहीं होता उस तरह की तकनीक रजनीकांत अपनी फिल्मों के लिए अजमाते हैं. 

सलमान शाहरुख की 'इशकबाजी' ने फिर किया कमाल

साउथ के साथ-साथ बॉलीवुड में इतनी हिट फिल्में दे चुके हैं 'थलाइवा'

सारा की पहली ही फिल्म की स्क्रीनिंग में नहीं पहुंचे उनके मम्मी-पापा

रणबीर से ब्रेकअप के बाद भी प्यार पर भरोसा करती हैं कटरीना, शादी पर दिया ऐसा जवाब

फोटोग्राफर्स के साथ डेट पर गईं सारा अली खान, वजह हैरान कर देगी