लोकसभा में बोले राजनाथ- लद्दाख में चीन ने किया सैन्य जमावड़ा, हमने भी की जवाबी तैनाती

लोकसभा में बोले राजनाथ- लद्दाख में चीन ने किया सैन्य जमावड़ा, हमने भी की जवाबी तैनाती

नई दिल्ली: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद के निचले सदन में लद्दाख में एलएसी पर चीन के साथ तनाव को लेकर जवाब दिया है। केंद्रीय रक्षा मंत्री ने मंगलवार को लोकसभा में कहा कि चीन ने वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर अपनी सेना का जमावड़ा लगा लिया है। उन्होंने कहा कि भारत की ओर से भी जवाबी कदम उठाते हुए सेना की तैनाती की गई है। सिंह ने कहा कि वह इससे ज्यादा जानकारी अभी नहीं दी जा सकती।

राजनाथ सिंह ने कहा कि उन्होंने LAC का दौरा कर हमारे बहादुर सैनिकों से मुलाकात की थी। उन्हें यह संदेश भी दिया था कि सभी देशवासी अपने वीर सैनिकों के साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा कि मैंने भी लद्दाख जाकर अपने पराक्रमी जवानों के साथ कुछ वक़्त बिताया है।  उन्होंने कहा कि मैं स्पीकर महोदय को यह बताना चाहता हूं कि मैंने जवानों के अदम्य साहस, शौर्य और पराक्रम को महसूस भी किया है। राजनाथ सिंह ने लोकसभा में कर्नल संतोष बाबू और उनके 20 साथियों की शहादत का भी उल्लेख किया।

राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि भारत और चीन के बीच सीमा का मसला अभी तक नहीं सुलझ पाया है। चीन सीमा के निर्धारण को नहीं मानता है, जबकि भारत का विश्वास है कि बॉर्डर का निर्धारण पूरी तरह स्थापित और भौगोलिक सिद्धांतों पर आधारित है।

विशाखापत्तनम जासूसी केस: गुजरात से पाक जासूस गिरफ्तार, ISI के लिए करता था काम

हिमाचल में एक टैक्सी चालक का हुआ मर्डर, ये है पूरा मामला

1 लाख लोगों को रोज़गार देगी ये दिग्गज कंपनी, वेतन होगा 1100 रुपए प्रति घंटा