1 लाख लोगों को रोज़गार देगी ये दिग्गज कंपनी, वेतन होगा 1100 रुपए प्रति घंटा

1 लाख लोगों को रोज़गार देगी ये दिग्गज कंपनी, वेतन होगा 1100 रुपए प्रति घंटा

नई दिल्‍ली: कोरोना महामारी के संकटकाल में लोगों पर सबसे बड़ी वित्तीय मार पड़ी है। बड़ी से बड़ी कंपनी आर्थिक हालातों से जूझ रही हैं और ऐसे में बड़े स्तर पर लोगों को नौकरी गंवाना पड़ रहा है। हालांकि ऑनलाइन शॉपिंग में इजाफा देखने को मिल रहा है, जिसके मद्देनज़र विश्व की सबसे बड़ी ऑनलाइन कंपनी अमेज़न 1 लाख लोगों को नियुक्त करने जा रही है।

अमेजन ने कहा कि ऑनलाइन ऑर्डर में बढ़ोतरी होने के साथ ही कंपनी 100,000 लोगों को नियुक्त करने जा रहा है। अमेज़न ने कहा कि नए काम पर रखने वाले कर्मचारियों को अंशकालिक और पूर्णकालिक तौर पर काम पर रखा जाएगा। ये नए कर्मचारी पैकिंग, शिपिंग और ऑर्डर की छंटाई में सहायता करेंगे। कंपनी ने इस वर्ष की शुरुआत में 1 लाख 75 हजार लोगों को नौकरी दी है। अमेजन ने कहा कि ये नौकरियां उनके हॉलीडे हायरिंग के अतिरिक्त हैं।

अमेजन ने कहा है कि उन्हें 100 नए गोदामों में छंटाई और अन्य सुविधाओं के लिए कर्मचारियों की जरुरत है। अमेज़न के गोदाम की देखभाल करने वाले एलिसिया बॉलर डेविस ने बताया है कि कंपनी कुछ शहरों में 1000 साइन-ऑन बोनस दे रही है। खास तौर पर डेट्रायट, न्यूयॉर्क, फिलाडेल्फिया, लुईविले, केंटकी जैसे शहरों में अमेजन का प्रारंभिक वेतन प्रति घंटे (1,100 रुपये से ज्यादा) है।

सब्जियों की कीमतों में फिर लगी आग, आम जनता की थाली से गायब हुआ स्वाद

9 फीसद गिर सकती है देश की जीडीपी, एशियाई विकास बैंक ने जारी किया पूर्वानुमान

इंडियन रेलवे ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, कोरोना काल में बना डाले 150 रेल इंजन