विशाखापत्तनम जासूसी केस: गुजरात से पाक जासूस गिरफ्तार, ISI के लिए करता था काम

Sep 15 2020 03:37 PM
विशाखापत्तनम जासूसी केस: गुजरात से पाक जासूस गिरफ्तार, ISI के लिए करता था काम

अहमदाबाद: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने विशाखापत्तनम जासूसी केस में एक महत्वपूर्ण आरोपी को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के लिए जासूसी करने के जुर्म में अरेस्ट किया है। NIA ने कहा कि गुजरात के गोधरा के रहने वाले 37 वर्षीय इमरान को सोमवार को भारतीय दंड संहिता (IPC), गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम और आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम की कई धाराओं के तहत अरेस्ट किया गया है। 

इमरान जासूसी गतिविधियों में शामिल था और पाकिस्तान की ISI के लिए काम करने का इल्जाम है। आरोपों में आपराधिक साजिश, आतंकवादी गतिविधियों के लिए धन जुटाना, गोपनीय और संवेदनशील जानकारी शेयर करना आदि शामिल हैं। NIA के मुताबिक, यह मामला एक अंतरराष्ट्रीय जासूसी रैकेट से जुड़ा हुआ है।  जिसमें पाकिस्तान स्थित जासूसों ने इंडियन नेवी के जहाजों, पनडुब्बियों और अन्य रक्षा प्रतिष्ठानों के स्थानों और आंदोलनों के संबंध में संवेदनशील और अहम जानकारी जुटाने के लिए भारत में भर्ती एजेंटों की भर्ती की है।

जांच में खुलासा हुआ है कि कुछ नौसेना कर्मी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक, व्हाट्सएप आदि के जरिए पाकिस्तानी एजेंटों के संपर्क में आए हैं। NIA ने कहा कि जांच से पता चला है कि गिरफ्तार किए गए आरोपी गितेली इमरान बॉर्डर पार कपड़ा व्यापार की आड़ में पाकिस्तानी जासूसों और एजेंटों के लिए काम करता था। 

हिमाचल में एक टैक्सी चालक का हुआ मर्डर, ये है पूरा मामला

1 लाख लोगों को रोज़गार देगी ये दिग्गज कंपनी, वेतन होगा 1100 रुपए प्रति घंटा

सब्जियों की कीमतों में फिर लगी आग, आम जनता की थाली से गायब हुआ स्वाद