मानसून के लिए करना होगा लंबा इंतजार, अधिक बारिश की संभावना
मानसून के लिए करना होगा लंबा इंतजार, अधिक बारिश की संभावना
Share:

जयपुर : देश के हर राज्य में मानसून धीरे-धीरे दस्तक दे रहा हैं. दिल्ली, मुंबई आदि स्थानों पर मानसून ने पैर पसार लिए हैं. वहीं राजस्थान अभी भी भीषण गर्मी से तर-बतर हैं. मौसम विभाग द्वारा किए गए दावे के तहत भी मानसून दस्तक देने में नाकाम रहा. पहले विभाग ने मानसून को लेकर कहा था कि मानसून 15 जून तक दस्तक दे सकता हैं. लेकिन 17 जून के बाद भी मानसून की गूंज सुनने को नही मिली हैं. हालिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विभाग ने 7 जुलाई के बाद ही मानसून के प्रवेश की बात कही हैं. 

प्रदेश के नागरिकों को इस आहत करने वाली खबर के साथ ही एक खुश ख़बरी भी मिली हैं. वह यह है कि इस साल राज्य में कुल औसत वर्षा से 6 फीसदी अधिक बारिश होगी. मौसम विभाग ने इस संबंध में संभावना जताई हैं. प्रदेश के मौसम विभाग के निदेशक जीएस नगराले के अनुसार केरल, कर्नाटक और मुंबई में मानसून के आगे बढ़ने की धीमी रफ्तार ने राजस्थान का इंतजार बढ़ा दिया है.

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, देश के कई राज्यों में मानसून ने समय से पहले दस्तक दे दी हैं. वहीं राज्य में मानसून झालावाड़ के सहारे प्रवेश करेगा. हालांकि इसमें अभी करीब 20 दिनों का लम्बा इंतजार करना होगा. 

राजस्थान : शिक्षा मंत्री ने वीडियो जारी कर मुख्यमंत्री को दिया फिटनेस चैलेंज

चिकित्सा विभाग में निकली 12वीं पास के लिए 1157 पदों पर वैकेंसी

जयपुर : भर्ती परीक्षा के लिए खुशी-खुशी दौड़ रहा था सिपाही, इतना दर्दनाक हुआ अंत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -