जिस बैठक में 'भ्रष्टाचार' पर भाषण दे रहे थे सीएम गहलोत, उसी मीटिंग में रिश्वत लेते पकड़ी गईं SDM

By Bhavesh Bakshi
Jan 14 2021 12:27 PM
जिस बैठक में 'भ्रष्टाचार' पर भाषण दे रहे थे सीएम गहलोत, उसी मीटिंग में रिश्वत लेते पकड़ी गईं SDM

जयपुर: राजस्थान में भ्रष्ट अफसरों के हौंसले किस कदर बुलंद हैं, इसकी बानगी आज देखने को मिली है।  दरअसल, जिस समय राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत कलेक्टर कांफ्रेंस में भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त कदम उठाने पर भाषण दे रहे थे, उसी समय, उसी बैठक में बैठी एक SDM फोन पर रिश्वत ले रही थी. राजस्थान की एंटी करप्शन ब्यूरो ने राजस्थान के दौसा जिले के दो SDM और पूर्व SP के दलाल को घूस लेते हुए रंगे हाथों अरेस्ट कर लिया है.

फिलहाल एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम द्वारा IPS और दौसा के पूर्व SP मनीष अग्रवाल के दो मोबाइल फोन को भी जब्त कर लिया गया है, SP भी एंटी करप्शन ब्यूरो टीम के सिकंजे में आ सकते हैं. दरअसल मामला ये है कि राजस्थान के दौसा जिले से एक राष्ट्रीय राजमार्ग गुजर रहा है, जहां पर किसानों की जमीन के अधिग्रहण का कार्य चल रहा है. दौसा जिले के दो SDM, एक बांदीकुई की पिंकी मीणा और दूसरे दौसा के पुष्कर मित्तल को कंपनी के लिए जमीन अधिग्रहण करवाने का कार्य सौंपा गया था, अधिग्रहण को लेकर हुए विवादों के कारन कंपनी पर केस चल रहा था, जिसकी सुनवाई SP मनीष अग्रवाल कर रहे थे.

किन्तु इस मामले की सुनवाई को लेकर भ्रष्टाचार की शिकायत आने लगीं, इसके बाद SP को दौसा जिले से हटा दिया गया, लेकिन इसके बाद भी SP का दलाल नीरज, अधिग्रहण करने वाली कंपनी पर घूस देने के लिए दबाव बना रहा था. दलाल नीरज, SP मनीष अग्रवाल के लिए कंपनी से 30 लाख रुपए की डिमांड कर रहा था. जिसे एंटी करप्शन की टीम द्वारा अरेस्ट कर लिया गया है.

कोरोना मूल की जांच के लिए आज वुहान पहुंचेंगे डब्ल्यूएचओ के विशेषज्ञ

राष्ट्रपति ट्रम्प द्वारा उकसाए गए घरेलू आतंकवादियों द्वारा किया गया था हमला: जो बिडेन

यूपी में ओवैसी की एंट्री पर बोले साक्षी महाराज- उन्होंने बिहार में हमारी मदद की थी, यहाँ भी करेंगे