राष्ट्रपति ट्रम्प द्वारा उकसाए गए घरेलू आतंकवादियों द्वारा किया गया था हमला: जो बिडेन

Jan 14 2021 11:29 AM
राष्ट्रपति ट्रम्प द्वारा उकसाए गए घरेलू आतंकवादियों द्वारा किया गया था हमला: जो बिडेन

वाशिंगटन डीसी: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को हिंसा कैपिटल हिल हिंसा भड़काने के लिए दुनिया भर से प्रतिक्रिया मिल रही है। निर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन ने बुधवार को भी ट्रंप को हिंसा के लिए दोषी ठहराया और कहा कि इसे 'राष्ट्रपति ट्रंप द्वारा भड़काए गए आतंकवादियों' ने अंजाम दिया।

ट्रंप पर हमला करते हुए बिडेन ने कहा, यह आपराधिक हमले की योजना बनाई गई और समन्वित की गई। इसे राजनीतिक चरमपंथियों और घरेलू आतंकवादियों द्वारा अंजाम दिया गया था, जिन्हें राष्ट्रपति ट्रंप ने इस हिंसा के लिए उकसाया था। यह अमेरिका के खिलाफ एक सशस्त्र विद्रोह था और जिम्मेदार लोगों को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए। बिडेन का यह बयान 6 जनवरी की हिंसा के लिए प्रतिनिधि सभा द्वारा ट्रंप पर महाभियोग चलाने के कुछ ही देर बाद आया है जिसमें पांच लोगों की मौत देखी गई। ट्रंप अमेरिका के इतिहास में दो बार महाभियोग चलाने वाले पहले राष्ट्रपति बने।

6 जनवरी को डोनाल्ड ट्रंप के वफादारों के एक समूह ने अमेरिकी कैपिटल बिल्डिंग पर धावा बोला, पुलिस के साथ टकराव, संपत्ति को नुकसान पहुंचाना, उद्घाटन के मंच को जब्त करना और रोटुंडा पर कब्जा करना। दंगों में पांच लोग-चार प्रदर्शनकारी और एक पुलिस अधिकारी मारे गए थे।

राजस्थान पहुंची कोरोना वैक्सीन, 16 जनवरी से शुरू होगा टीकाकरण का प्रथम चरण

यूपी में ओवैसी की एंट्री पर बोले साक्षी महाराज- उन्होंने बिहार में हमारी मदद की थी, यहाँ भी करेंगे

कैपिटल हिंसा के बाद स्नैपचैट ने उठाया बड़ा कदम, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर स्थायी रूप से लगाया प्रतिबंध