राजस्थान में फिर महंगा हुआ दूध, पांच दिन में दूसरी बार बढ़े दाम
राजस्थान में फिर महंगा हुआ दूध, पांच दिन में दूसरी बार बढ़े दाम
Share:

राजस्थान में त्योहार के सीजन में लगातार महंगाई से जूझ रहे लोगों के लिए सरस डेयरी (Saras Dairy) ने बड़ा झटका दिया है। जी दरअसल यहां जयपुर-कोटा सरस डेयरी प्रबंधन द्वारा दूध की कीमत बढ़ाई जा चुकी है। आपको बता दें कि सरस डेयरी मैनेजमेंट द्वारा दूध को छोड़कर अन्य चीजों की कीमतें नहीं बढ़ाई गई है। जी दरसल इस साल का यह तीसरा मौका होगा जब सरस डेयरी में दूध के दाम बढ़ें हैं। आपको याद हो तो इससे पहले मार्च, जून और अब सितंबर महीने में दूध के दाम बढ़े हैं।

जी दरअसल लंपी नामक बीमारी की वजह से महंगे डेयरी प्रोडक्ट और मिठाई खरीदने को मजबूर लोगों को सरस डेयरी के दूध लिए दो रुपये प्रति लीटर तक अधिक कीमत चुकानी होगी। यहाँ दूध की बढ़ी हुई कीमतें आज शाम से लागू होगी। आपको यह भी बता दें कि पहले एक लीटर पैक 58 का मिलता था जो 2 रुपये बढ़कर 60 का मिलेगा। वहीं जयपुर के कंज्यूमर के साथ दौसा के लोगों को भी दूध महंगा मिलेगा। जबकि कोटा में बड़ी हुईं नई दरें लागू हो चुकी है। आपको बता दें कि सरस दूध की नई दरें आज यानि मंगलवार शाम से लागू होगी। नई दरों के अनुसार सरस गोल्ड दूध का आधा लीटर पैक 29 रुपये के बढ़कर 30 रुपये मिलेगा, जबकि यही गोल्ड दूध एक लीटर पैक 58 से 2 रुपये बढ़कर 60 रुपये में मिलेगा। इसके अलावा स्टैंडर्ड हरी थैली दूध का आधा लीटर पैक 26 रुपये के जगह पर 27 रुपये और एक लीटर पैक 52 रुपये की जगह 54 रुपये में मिलेगा।

वहीं सरस टोण्ड नीली थैली दूध का आधा लीटर पैक 23 की जगह 24 रुपये और एक लीटर पैक 46 रुपये की जगह 48 रुपये प्रति लीटर की दर से मिलेगा। डीटीएम दूध आधा लीटर 19 की जगह 20 रुपये, जबकि एक लीटर 38 की जगह 40 रुपये लीटर पर मिलेगा। गाय का दूध आधा लीटर पैक 24 की जगह 25 रुपये में मिलेगा।

विपक्ष को एकजुट होकर संविधान की रक्षा करनी चाहिए: नीतीश कुमार

बाथरूम से नहाकर निकला युवक, इस कारण हुई मौत

'आशिकी 3' में कार्तिक संग जमेगी इस टीवी एक्ट्रेस की जोड़ी, नाम सुनकर खुश हो जाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -