कोविड-19 के खिलाफ वैज्ञानिक कर रहे कड़े प्रयास
कोविड-19 के खिलाफ वैज्ञानिक कर रहे कड़े प्रयास
Share:

राजस्थान में कोरोना वायरस की दोगुनी दर को दर्शा रहा  है, नवंबर में लगभग 58 दिन अब राजस्थान में 214 दिनों के लिए पीछे चला गया है और प्रवृत्ति इंगित करती है कि राज्य झुंड प्रतिरक्षा चरण के पास है, रेगिस्तान राज्य में चिकित्सा चिकित्सकों ने कहा- एक वरिष्ठ डॉक्टर वीरेंद्र सिंह ने कहा: "अनुमान लगाया गया था कि कोविड-19 के मामले सर्दियों के दौरान बढ़ सकते हैं। हालांकि, संख्या के लगातार घटने से पता चलता है कि हम झुंड प्रतिरक्षा के चरण तक पहुंच रहे हैं।"

राजस्थान ने रविवार को 843 कोरोना मामलों की सूचना दी, जो सक्रिय मामलों को 11,157 तक ले गया। 27 नवंबर को, 3,093 मामले सामने आए, जिनमें सक्रिय मामलों की संख्या 28,183 थी। राजस्थान में पिछले एक सप्ताह में संचयी कोविड-19 मामले लगभग 1,000 तक सीमित हो गए हैं, यह पुष्टि स्वास्थ्य अधिकारियों ने की है। सिद्धार्थ महाजन, सचिव, चिकित्सा और स्वास्थ्य, राजस्थान ने कहा कि 100 प्रतिशत आरटी-पीसीआर परीक्षणों के बावजूद सकारात्मकता दर में लगातार गिरावट एक अच्छा संकेत है।

आरयूएचएस अस्पताल में 1,200 बेड की क्षमता के मुकाबले केवल 137 कोरोना रोगियों को भर्ती किया गया है, उन्होंने कहा कि पिछले एक सप्ताह में संक्रमण की दर घटकर 3.75 प्रतिशत हो गई है। राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज के कुलपति डॉ. राजाबाबू पंवार ने SARS-1, H1N1 और अन्य वायरस को ध्यान में रखते हुए वायरस की प्रकृति पर बात करते हुए कहा कि हर वायरस का जन्म चक्र के साथ और उसके बाद एक मृत्यु चक्र होता है। जबकि वायरस का प्रभाव कम होने लगता है। समीक्षा बैठक में सीएम ने कहा, "यह एक अच्छा संकेत है कि कोविड-19 संख्या कम हो रही है। हालांकि, जब तक कोविड-19 पूरी तरह से दूर नहीं हो जाती, तब तक हमें एक ही सतर्कता के साथ काम करने और सभी सावधानियों को अपनाने की आवश्यकता है।"

UP बोर्ड की हाईस्कूल-इंटरमीडिएट परीक्षा को लेकर बड़ी खबर, मार्च-अप्रैल में हो सकती है एग्जाम

2021 में रिलीज़ होगी इरफ़ान खान की आखिरी फिल्म, सामने आया पोस्टर

बंद होगा दिल्ली का मैडम तुसाद म्यूज़ियम, ये है कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -