बंद होगा दिल्ली का मैडम तुसाद म्यूज़ियम, ये है कारण
बंद होगा दिल्ली का मैडम तुसाद म्यूज़ियम, ये है कारण
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में मैडम तुसाद म्यूजियम पर्यटकों के आकर्षण का मुख्य केंद्र रहा है. कनॉट प्लेस स्थित मैडम तुसाद म्यूजियम में पीएम मोदी से लेकर बॉलीवुड स्टार सलमान खान, लियोनार्डो डी कैप्रियो तक की मोम से बनी प्रतिमाओं का पर्यटक दीदार करते रहे हैं. किन्तु ब्रिटेन की कंपनी मर्लिन एंटरटेनमेंट ने भारत में मैडम तुसाद म्यूजियम के ऑपरेशन को बंद करने का निर्णय लिया है. 

मर्लिन एंटरटेनमेंट्स इंडिया के महाप्रबंधक और डायरेक्टर अंशुल जैन ने इस बात की पुष्टि की. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अंशुल जैन ने कहा कि मर्लिन एंटरटेनमेंट्स पुष्टि कर सकती है कि कनॉट प्लेस में मैडम तुसाद म्युज़ियम को बंद किया जा रहा है.  अंशुल जैन ने कहा कि कोरोना महामारी की वजह से मार्च 2020 में म्यूजियम को अस्थायी तौर पर बंद किया गया था. हालांकि भारत में मैडम तुसाद की लोकप्रियता बरक़रार है. उन्होंने कहा कि मौसम की वर्तमान स्थिति के चलते यूनाइटेड किंगडम स्थित कंपनी भारत में म्यूजियम को लेकर विकल्प की तलाश कर रही है.

बिल्डिंग के मालिक विक्रम बक्शी कहते हैं कि मैडम तुसाद का दिल्ली से जाना शहर के लिए बड़ी क्षति है. इससे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पर्यटक दिल्ली की तरफ आकर्षित होते थे. नगर निकाय के अफसरों ने म्यूजियम को स्थापित करने के लिए सभी सहूलियत उपलब्ध कराई थी. बक्शी ने कहा कंपनी ने इस म्यूजियम के कारण भारत में अपना काफी धन निवेश किया था. लेकिन अब कंपनी के भारत से जाने के बाद यह सारा पैसा भी चला जाएगा.  

'पार्ट टाइम पॉलिटिक्स करने वालों को नानी ही याद आएगी...' राहुल के विदेश दौरे पर भाजपा तंज

एनसीएमसी के बारे में जारी हुई जरुरी सूचना

73.44 प्रति डॉलर पर खुला भारतीय रुपया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -