महज 30 मिनिट में मिलेगी कोरोना मदद, बस इस नंबर पर करना होगा कॉल
महज 30 मिनिट में मिलेगी कोरोना मदद, बस इस नंबर पर करना होगा कॉल
Share:

जयपुर: राजस्थान कि अशोक गहलोत सरकार ने कोरोना मरीजों के लिए 24 घंटे संचालित होने वाला वॉर रूम आरंभ किया है। चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया है कि शासन सचिवालय में 24 घंटे संचालित होने वाला राज्य स्तरीय वॉर रूम सिर्फ 30 मिनट में कोरोना संक्रमितों को चिकित्सकीय सुविधा मुहैया कराने में सहायता करेगा। उन्होंने कहा कि इस वार रूम का हेल्पलाइन नंबर 181 है।

राज्य स्तरीय वॉर रूम में राज्य के तमाम जिला वॉर रूम में तैनात कर्मचारियों व अधिकारियों के नामों की फेहरिस्त और मोबाइल नंबर मौजूद रहेंगे। वहीं कोरोना से संबंधित तमाम जांच केन्द्रों की सूचना, प्राइवेट व शासकीय कोविड डेडीकेटेड अस्पतालों की लिस्ट भी फ़ोन नंबर के साथ मौजूद रहेगी। चिकित्सा मंत्री ने बताया कि जिला स्तरीय वॉर रूम जिला कलक्टर के नेतृत्व में जिले के प्रमुख डेडिकेटेड अस्पताल में 24 घंटे चलाए जाएंगे। 

ये जिला स्तरीय वॉर रूम एक प्रशासनिक अधिकारी, दो चिकित्सक और अन्य कार्मिकों के साथ तीन शिफ्ट में चलाए जाएंगे। इन वॉर रूम में कोविड डेडिकेटेड सभी अस्पतालों में मौजूद बैड्स की रियल टाइम जानकारी व एम्बूलेंस संबंधी जानकारी मौजूद रहेगी। वॉर रूम की निगरानी के लिए एक दूरभाष नंबर व नेट कनेक्टिविटी के साथ कंम्प्यूटर और सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जा रहे हैं। इसमें कोविड डेडिकैटेड अस्पतालों में सभी तरह के बैड की सूचना उपलब्ध कराने के आदेश दिए हैं।

शेयर बाजार में भारी गिरावट, रुपए में आई मजबूती

अब हांगकांग ने एयर इंडिया की फ्लाइट पर लगाया बैन, पहले दुबई ने किया था प्रतिबंधित

विस्तारा एयरलाइन ने लिया बड़ा ऐलान, नहीं करेगी कर्मचारियों की छंटनी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -