अब हांगकांग ने एयर इंडिया की फ्लाइट पर लगाया बैन, पहले दुबई ने किया था प्रतिबंधित

अब हांगकांग ने एयर इंडिया की फ्लाइट पर लगाया बैन, पहले दुबई ने किया था प्रतिबंधित

नई दिल्ली: हॉन्‍ग कॉन्‍ग ने एक बार फिर एयर इंडिया की फ्लाइट्स पर रोक लगाने का ऐलान किया है। हॉन्‍ग कॉन्‍ग के सिविल एविएशन डिपार्टमेंट (CAD) ने 3 अक्टूबर 2020 के लिए भारत के नेशनल कैरियर की उड़ानों को प्रतिबंधित कर दिया है। दरअसल, एयर इंडिया की फ्लाइट से हॉन्ग कॉन्ग जाने वाले कुछ यात्री कोरोना वायरस टेस्ट में संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद एयर इंडिया की प्लाइट को प्रतिबंधित करने का फैसला लिया है।

गौरतलब है कि इससे पहले अगस्त में भी हॉन्ग कॉन्ग ने एयर इंडिया की उड़ानों पर बैन लगा दिया था। इससे पहले दुबई ने चार सितम्बर को जयपुर-दुबई प्लाइट पर कोरोना पॉजिटिव यात्री मिलने के बाद 18 सितंबर 2 अक्टूबर के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस की सभी उड़ानों पर प्रतिबन्ध लगा दिया था। किन्तु 19 सिंतबर से दुबई के लिए एयर इंडिया की उड़ानों को शर्तों के साथ शुरू कर दिया गया है।

अब हॉन्ग कॉन्ग सरकार ने कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज के साथ उड़ाने वाली एयरलाइंस के लिए नियम काफी कड़े कर दिए हैं। नए नियम के मुताबिक, यदि कोई एयरलाइन पांच या अधिक कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों को लेकर उड़ान भरती है तो उस पर हॉन्‍ग कॉन्‍ग में बैन लगा दिया जाएगा।

विस्तारा एयरलाइन ने लिया बड़ा ऐलान, नहीं करेगी कर्मचारियों की छंटनी

मिथिलांचल को मिली बड़ी सौगात, 8 नवंबर से दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ान भरेंगे विमान

GST मुआवज़े के मुद्दे पर अलग-थलग पड़ा विपक्ष, सरकार ने दिए थे ये दो विकल्प