शेयर बाजार में भारी गिरावट, रुपए में आई मजबूती
शेयर बाजार में भारी गिरावट, रुपए में आई मजबूती
Share:

मुंबई: आज हफ्ते के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को घरेलू शेयर बाजार में बिकवाली हावी रही। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 2.09 फीसदी की बड़ी गिरावट के साथ 811.68 अंक लुढ़ककर 38034.14 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 2.46 फीसदी (282.75 अंक) टूटकर 11222.20 के स्तर पर बंद हुआ।

अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू बाजारों से किसी अहम संकेत के अभाव में प्रमुख शेयर सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी में सतर्क रुख के साथ कारोबार का आगाज़ हुआ था।  घरेलू शेयर बाजार में गिरावट होने के बाद भी रुपया सोमवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले सात पैसे मजबूत होकर 73.38 (अनंतिम) के स्तर पर बंद हुआ। अंतरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में स्थानीय मुद्रा अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 73.43 पर खुली और दिन भर के कारोबार के आखिर में डॉलर के मुकाबले 73.38 पर बंद हुई, जो पिछले बंद भाव के मुकाबले सात पैसे की वृद्धि को प्रदर्शित करता है। 

इससे पहले शुक्रवार को रुपया, अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 73.45 पर जाकर बंद हुआ था। दिन के कारोबार में स्थानीय मुद्रा ने अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 73.26 के उच्च स्तर को छुआ और 73.50 के निम्न स्तर तक गया। इस बीच छह प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले अमेरिकी डॉलर की स्थिति को दर्शाने वाला डॉलर सूचकांक 0.29 प्रतिशत मजबूत होकर कर 93.19 पर पहुंच गया।

अब हांगकांग ने एयर इंडिया की फ्लाइट पर लगाया बैन, पहले दुबई ने किया था प्रतिबंधित

विस्तारा एयरलाइन ने लिया बड़ा ऐलान, नहीं करेगी कर्मचारियों की छंटनी

मिथिलांचल को मिली बड़ी सौगात, 8 नवंबर से दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ान भरेंगे विमान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -