पीएम मोदी के समर्थन में बयान देकर फंसे कल्याण सिंह, चुनाव आयोग ने लिया एक्शन
पीएम मोदी के समर्थन में बयान देकर फंसे कल्याण सिंह, चुनाव आयोग ने लिया एक्शन
Share:

नई दिल्ली: 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू होने के बाद राजस्थान के गवर्नर कल्याण सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के समर्थन में बयान देकर विवाद मोल ले लिया है. सूत्रों का कहना है कि चुनाव आयोग ने कल्याण सिंह के बयान को आचार संहिता का उल्लंघन बताया है. 

सूत्रों ने बताया है कि निर्वाचन आयोग ने कहा है कि राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह ने पीएम मोदी के समर्थन में बयान देकर चुनाव की आचार संहिता का उल्लंघन किया है. वहीं चुनाव आयोग ने इस मामले में अपनी जांच भी पूरी कर ली है और  जल्द ही इसके निष्कर्ष से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को अवगत कराया जाएगा. चुनाव आयोग के सूत्रों ने मंगलवार को इस मामले में की गई जांच पूरी होने की पुष्टि करते हुए कहा कि कल्याण सिंह गवर्नर के संवैधानिक पद पर आसीन हैं इसलिए चुनाव आयोग अपनी जांच रिपोर्ट के बारे में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को खत लिख कर जानकारी देगा. 

गौरतलब है कि कल्याण सिंह ने हाल ही में उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ताओं और नेताओं से लोकसभा चुनाव में भाजपा को जीत दिलाने का आग्रह किया था. चुनाव आयोग ने इसे आचार संहिता लागू रहने के दौरान गवर्नर के संवैधानिक पद पर आसीन व्यक्ति का सियासी बयान करार दिया है. बताया जा रहा है कि कल्याण सिंह ने अपने बयान में कहा था कि, 'हम सभी लोग भाजपा के कार्यकर्ता हैं. मोदी जी पुनः प्रधानमंत्री बनें.' 

खबरें और भी:-

लोकसभा चुनाव: फिर फिसली राहुल गाँधी की जुबान, गरीबी की जगह गरीबों पर कर बैठे वार

स्कूल टीचर की भयावह करतूत, 23 बच्चों को दे डाला जहर

कमलनाथ ने हटाई आरएसएस कार्यालय की सुरक्षा, दिग्गी राजा बोले- गलत बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -