लोकसभा चुनाव: फिर फिसली राहुल गाँधी की जुबान, गरीबी की जगह गरीबों पर कर बैठे वार
लोकसभा चुनाव: फिर फिसली राहुल गाँधी की जुबान, गरीबी की जगह गरीबों पर कर बैठे वार
Share:

नई दिल्‍ली: कांग्रेस पार्टी ने 2019 लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है। कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस के दिग्गज नेताओं की उपस्थिति में घोषणापत्र जारी कर दिया है। कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र को 'जन आवाज़' का नाम दिया है और घोषणापत्र के पहले पेज पर लिखा है- हम निभाएंगे। राहुल गांधी जब घोषणापत्र जारी करने के दौरान प्रेस वालों के सवालों का जवाब दे रहे थे, लेकिन इसी बीच  उनकी जुबान फिसल गई। उन्‍होंने गरीबी पर वार के स्थान पर गरीबों पर वार कर गए।

राहुल गांधी ने प्रेस वालों के एक सवाल के जवाब में कहा है कि, 'देखिए, नैरेटिव सेट हो गया है। पीएम नरेंद्र मोदी जब देश के 30 हजार करोड़ रुपये उद्योगपतियों को दे सकते हैं, तो हम किसानों का ऋण माफ कर सकते हैं। नैरेटिव स्पष्ट है- 72 हजार गरीबों पर वार, 72000।' दरअसल, राहुल गांधी बोलना, तो गरीबी पर वार चाह रहे थे, किन्तु हमेशा की तरह उनकी जुबान फिसल गई और वह गरीबों पर वार बोल  गए।

चौंकाने वाली बात तो यह रही कि राहुल गांधी को इस बात का अहसास ही नहीं हुआ कि उन्होंने गरीबी के स्थान पर गरीबों पर वार कर दिया है। इसके बाद वे निरंतर बोलते रहे और एक के बाद एक प्रेस वालों के सवालों का जवाब देते रहे। कांग्रेस का मैनिफेस्टो जारी करते हुए राहुल गांधी ने कि 'हम निभाएंगे' वाले कांग्रेस के घोषणापत्र में 5 मुख्य पॉइंट हैं। कांग्रेस के चुनावी मेनिफेस्टो में किसान, गरीबी, नौकरी और युवाओं से कई वादे किए गए हैं। 

खबरें और भी:-

ओडिशा में बोले पीएम मोदी- कांग्रेस ने गरीबों को गरीब रखने की साजिश रची

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र 'हम निभाएंगे', जानिए क्या हैं मुख्य वादे ....

लोकसभा चुनाव: चुनाव आयोग का फैसला, त्रिपुरा के 60 मतदान केंद्रों का जिम्मा संभालेंगी महिलाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -