कमलनाथ ने हटाई आरएसएस कार्यालय की सुरक्षा, दिग्गी राजा बोले- गलत बात

कमलनाथ ने हटाई आरएसएस कार्यालय की सुरक्षा, दिग्गी राजा बोले- गलत बात

भोपाल: 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान भोपाल में प्रदेश सरकार ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के ई-2 अरेरा कॉलोनी स्थित दफ्तर समिधा से सुरक्षा इंतेज़ाम हटा दी गई है। यहां दस वर्ष पहले यानी 2009 से एसएएफ की एक-चार की गार्ड तैनात थी। समिधा के सामने सड़क के समीप एसएएफ का टेंट लगा हुआ था। सोमवार देर रात अचानक एसएएफ का टेंट हटना आरंभ हुआ और जवान अपना सामान लेकर चलते बने।

समिधा के सुरक्षा इंतज़ाम अचानक हटाने के मामले में अब राजनीति तेज हो गई है। जंहा एक ओर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेताओं ने कमलनाथ सरकार को जमकर लपेटा है और कहा है कि यह बदला लेने वाला निर्णय है तो कांग्रेस के भोपाल से लोकसभा उम्मीदवार पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करके संघ दफ्तर की सुरक्षा इंतज़ाम हटाए जाने के कदम को अनुचित करार दिया है और मध्य प्रदेश सीएम कमलनाथ से सुरक्षा व्यवस्था वापस लौटने की अपील की है।

आपको बता दें कि समिधा आरएसएस का मध्य क्षेत्र यानि पूरे मध्यप्रदेश के साथ छत्तीसगढ़ का भी मुख्यालय है। 2009 में तत्कालीन सर संघ चालक के एस सुदर्शन ने पद से अलग होने के बाद समिधा को अपना आवास स्थान बनाने का फैसला लिया था। उसी दौरान दफ्तर का रिनोवेशन भी किया गया था। सुदर्शन को प्रदेश सरकार ने विशेष सुरक्षा प्रदान की थी। 15 सितंबर 2012 को उनका देहांत होने के बाद से यह जवान कार्यालय में तैनात थे।

खबरें और भी:-

ओडिशा में बोले पीएम मोदी- कांग्रेस ने गरीबों को गरीब रखने की साजिश रची

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र 'हम निभाएंगे', जानिए क्या हैं मुख्य वादे ....

अब तक नहीं बन पाई आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन पर बात, जारी है बैठकों का दौर