राजस्थान में बारिश और ठंड का डबल अटैक, रेतीली जमीन पर बिछ गई सफ़ेद चादर
राजस्थान में बारिश और ठंड का डबल अटैक, रेतीली जमीन पर बिछ गई सफ़ेद चादर
Share:

जयपुर: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के कारण ठंड लगातार कहर बरपा रही है. कई इलाकों में हर दिन तापमान में लगातार गिरावट देखी जा रही है. वहीं पिछले 2-3 दिन से कुछ इलाकों में बारिश का सिलसिला भी जारी है. भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर स्थित जैसलमेर जिले में मंगलवार को ठंड का गजब मंजर नज़र आया. जिले में मौसम ने ऐसी करवट बदली कि धोरों की धरती वाला रेगिस्तान, बर्फीस्तान में तब्दील हो गया.

बता दें कि जैसलमेर जिले के पोकरण इलाके के गांवों में दो दिन वर्षा के साथ ओलावृष्टि हुई, जिसके बाद छाया, टोटा, अजासर, बोड़ाना जैसे गांवों की धरती पर बर्फ की सफेद चादर बिछ गई. पूरे दिन आसमान में घना कोहरा छाया रहा. हालांकि मौसम में यह बदलाव किसानों की आंखों में आंसू ले आया. मंगलवार को दोपहर में लगभग ढाई बजे आरंभ हुई हल्की-फुल्की फुंआरे साढ़े तीन बजे तक झमाझम बारिश में तब्दील हो गई.  जिले में इस कदर बारिश हुई कि दिन के साढ़े तीन बजे पूरे इलाके में घना अंधेरा छा गया. लगभग एक घंटे चली इस झमाझम बारिश के बाद गलियों में पानी जमा हो गया, जिससे लोगों को ठंड की दोहरी मार झेलनी पड़ी. वहीं बारिश के बाद पारा भी काफी लुढ़क गया.

मंगलवार को मौसम ने दिन की शुरूआत से ही करवट बदलना शुरू कर दी थे. जहां सुबह आसमान में घना कोहरा छाया रहा, तो 11 बजे थोड़ी देर धूप भी निकली. दोपहर बाद मौसम ने फिर अपना रंग दिखाया और बादल उमड़ आए औऱ लगभग ढाई बजे बारिश शुरू हो गई. हल्की बूंदाबांदी से शुरू हुआ यह सिलसिला, मोटी बूंदों से होता हुआ चने आकार के ओलों में बदल गया.

नेशनल हाईवे पर हुआ भयंकर हादसा, 2 लोगों की गई जान

मोइरंग में फहराया जाएगा भारत का सबसे ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज: मणिपुर के मुख्यमंत्री

पाकिस्तान की भ्रष्टाचार रोधी संस्था का नया कानून कई हाई-प्रोफाइल मामलों को प्रभावित कर सकता है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -