राजस्थान में ठंड का सितम, माउंट आबू में -3 डिग्री पहुंचा तापमान
राजस्थान में ठंड का सितम, माउंट आबू में -3 डिग्री पहुंचा तापमान
Share:

जयपुर: राजस्थान में मौसम लगातार अपना रंग बदल रहा है. बीते दिनों लगातार 3 से 4 दिन आसमान में बादल छाए, तो अब पूरे प्रदेश में शीतलहर ने सितम ढा रखा है. राज्य में अब आसमान साफ ​​होने के साथ ही उत्तर-पूर्वी हवाएं सक्रिय होने से सूबे के ज्यादातर हिस्सों पर सोमवार को कड़ाके की ठंड देखने को मिली.

प्रदेश का माउंट आबू सबसे ठंडा इलाका दर्ज किया गया, जहां का तापमान शून्य से 3 डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया. वहीं जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार, अगले दो दिनों तक राज्य भर में कड़ाके की ठंड जारी रहने की संभावना है. मौसम विभाग ने कहा कि तापमान गिरने से सक्रिय उत्तरी हवाओं और पश्चिमी विक्षोभ जैसे कारणों का प्रभाव अब कम देखने को मिलेगा, किन्तु पश्चिमी और पूर्वी भागों में शीत लहर की स्थिति कुछ दिन तक बरक़रार रहेगी. 

बता दें कि शीतलहर के चलते लोगों को कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. सुबह और शाम लोगों को कड़ाके की ठंड भी झेलना पड़ रही है. वहीं यदि, राजधानी की बात करें तो, जयपुर में दिन सर्द और ठिठुरन से भरा रहा, जहां न्यूनतम तापमान 7.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. इसके बाद दोपहर में अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. 

यूपी में 8 करोड़ लोगों को मिल चुके दोनों डोज़, चुनाव से पहले 100% टीकाकरण का लक्ष्य

सरेंडर करना चाहता है अतीक अहमद का 19 वर्षीय बेटा अली, जानिए क्या है पूरा मामला

इंडियास्किल्स 2021 राष्ट्रीय प्रतियोगिता में ओडिशा ने 10 स्वर्ण पदक जीते

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -