इंडियास्किल्स 2021 राष्ट्रीय प्रतियोगिता में ओडिशा ने 10 स्वर्ण पदक जीते
इंडियास्किल्स 2021 राष्ट्रीय प्रतियोगिता में ओडिशा ने 10 स्वर्ण पदक जीते
Share:


ओडिशा ने राष्ट्रीय कौशल विकास निगम (एनएसडीसी) इंडियास्किल्स 2021 राष्ट्रीय प्रतियोगिता में सबसे अधिक पदक जीते, जो 7 से 9 जनवरी तक नई दिल्ली में हुई थी। 51 पदक के साथ, ओडिशा शीर्ष पर आया, उसके बाद महाराष्ट्र 30 और केरल था।देश की सबसे बड़ी कौशल विकास प्रतियोगिता में, ओडिशा ने 10 स्वर्ण पदक, 18 रजत पदक, 9 कांस्य पदक और 14 पदक जीते।

क्लोज-डोर प्रतियोगिता में 54 श्रेणियों में विजुअल मर्चेंडाइजिंग, ग्राफिक डिजाइन तकनीक, दीवार और फर्श की टाइलिंग, वेल्डिंग, स्वास्थ्य और सामाजिक देखभाल, कार पेंटिंग, सौंदर्य चिकित्सा और निर्माण कार्य शामिल थे।

कुल 150 विजेता थे, जिसमें 59 स्वर्ण पदक विजेताओं को 1 लाख रुपये का नकद पुरस्कार मिला, 73 रजत पदक विजेताओं को 75,000 रुपये का नकद पुरस्कार मिला, और 53 कांस्य पदक विजेताओं को प्रत्येक को 50,000 रुपये का नकद पुरस्कार मिला। कुल 14 प्रतियोगियों को उत्कृष्टता के पदक से सम्मानित किया गया। इंडियास्किल्स 2021 के विजेताओं को अक्टूबर 2022 में शंघाई में वर्ल्ड स्किल्स इंटरनेशनल प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर मिलेगा।

मंगलवार को ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अपने ट्विटर फॉलोअर्स को इस घटनाक्रम की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि उनका राज्य सभी भारतीय राज्यों में से सबसे ज्यादा लोगों को वर्ल्डस्किल्स शंघाई में भेजेगा।

भारत को मिली अत्याधुनिक सुपरसोनिक मिसाइल, DRDO ने किया सफल परिक्षण

तमिलनाडु एचएम का कहना है - राज्य में पूर्ण तालाबंदी की कोई आवश्यकता नहीं है

कोरोना के बाद 'ओमिक्रॉन' ने बढ़ाया खतरा, इन 4 राज्यों में 400 से ज्यादा मामले आए सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -