राजस्थान पंचायत चुनाव 2020: भाजपा ने कांग्रेस के लिए 204 को छोड़कर 266 सीटों पर किया कब्जा
राजस्थान पंचायत चुनाव 2020: भाजपा ने कांग्रेस के लिए 204 को छोड़कर 266 सीटों पर किया कब्जा
Share:

राजस्थान के 21 जिलों में हुए पंचायत समिति और जिला परिषद चुनाव में भाजपा के हिस्से की सीटों पर काया नहीं लगने की बात तय दिखाई दी है। एक अधिकारी ने मंगलवार देर रात को कहा, जिसके लिए मतगणना अभी चल रही थी। अधिकारी ने कहा, 4,371 पंचायत समिति सीटों में से भाजपा पहले ही 1,835 सीटें हासिल कर चुकी है जबकि कांग्रेस 1,718 सीटें जीतने में कामयाब रही है, अन्य विजेताओं में 420 निर्दलीय और 56 राष्ट्रीय लोकंत्रिक पार्टी के उम्मीदवार शामिल हैं।

अधिकारी ने कहा, इसी तरह, जिला परिषद की 636 सीटों में से, भाजपा ने कांग्रेस के लिए 204 को छोड़कर 266 सीटों पर कब्जा कर लिया। राज्य निर्वाचन आयोग के प्रवक्ता ने कहा, "पंचायत समितियों और जिला परिषद के सदस्यों के चुनाव के लिए मतगणना जारी है।" दोनों चुनाव एक साथ हुए थे।

इस बीच, सीकर जिले के फतेहपुर थाना क्षेत्र में, एक चुनावी विजय जुलूस के दौरान दो समुदायों के लोगों के बीच हुई झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने कहा कि शख्स की पहचान कन्हैया लाल के रूप में हुई है। घायलों को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने कहा कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। टोंक पंचायत समिति में, किसी भी दल को बहुमत नहीं मिला और तीन निर्दलीय विजेता, जिन्होंने बोर्ड बनाने की कुंजी रखी, ने कांग्रेस के नेता और टोंक के विधायक सचिन पायलट को अपना समर्थन देने का वादा किया।

वित्तमंत्री सीतारमण के हाथ लगी बड़ी उपलब्धि, फ़ोर्ब्स में शामिल हुआ नाम

मॉडर्ना, फाइजर की वैक्सीन का व्हाइट हाउस हिस्सा नहीं

जानिए कब से शुरू होगी चीन के लिए भारतीय यात्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -