मॉडर्ना, फाइजर की वैक्सीन का व्हाइट हाउस हिस्सा नहीं
मॉडर्ना, फाइजर की वैक्सीन का व्हाइट हाउस हिस्सा नहीं
Share:

कोविड-19 वैक्सीन के लिए यूएस क्लीयरेंस प्राप्त करने के लिए निकटतम दो दवा कंपनियां, शॉट्स में विश्वास बनाने के उद्देश्य से व्हाइट हाउस शिखर सम्मेलन का हिस्सा नहीं हैं। फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन एफडीए ने इस पर फैसला करने की उम्मीद की कि आने वाले दिनों में कंपनियों के टीकों को वितरित करने की अनुमति दी जाए या नहीं, इस बात की चिंता थी कि मंगलवार को होने वाली बैठक में नियामकों और अधिकारियों को कोहनी रगड़ते हुए नहीं देखा जाना चाहिए।

प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार ऑपरेशन वार स्पीड ने कई वैक्सीन निर्माताओं के साथ घटना के बारे में शुरुआती चर्चा की। हालांकि, एफडीए केंद्र के प्रमुख पीटर मार्क्स के बाद शिफ्टिंग का फोकस वैक्सीन की समीक्षा करता है, जो एक प्रस्तुति बनाने के लिए स्वेच्छा से है। अधिकारी ने सोमवार को संवाददाताओं के साथ एक बैठक में कहा कि बैठक में किसी भी दवा निर्माता को शामिल नहीं करने का निर्णय लिया गया क्योंकि वैक्सीन कंपनी के अधिकारियों ने अपने शॉट्स को अपने नियामक के साथ एक ही कमरे में रखना अनुचित समझा।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा आयोजित मंगलवार की बैठक में टीके शॉट्स में आत्मविश्वास बढ़ाना है जब कुछ समूहों ने उन्हें लेने के लिए आपत्ति जताई है। शिखर सम्मेलन में वितरण पर ध्यान केंद्रित करने की संभावना है, ट्रम्प ने अन्य देशों की मदद करने से पहले अमेरिका में लोगों को उन्हें प्राथमिकता देने के लिए अपने स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग को निर्देश देने वाले एक आदेश पर हस्ताक्षर करने की योजना बनाई है।

वैक्सीन लॉन्च के बाद सोशल मीडिया पर ब्रिटेन के पीएम जॉनसन ने कहा- ' हम इसे एक साथ हराएंगे '

कोरोना केकहर के आगे इंसानों के बाद हारे जानवर

ब्रिटिश कोलंबिया विधान सभा के नए वक्ता बने भारतीय मूल के राज चौहान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -