जानिए कब से शुरू होगी चीन के लिए भारतीय यात्रा
जानिए कब से शुरू होगी चीन के लिए भारतीय यात्रा
Share:

भारतीय और चीनी अधिकारी भारतीयों को चीन लौटने की अनुमति देने के मुद्दे पर बातचीत कर रहे हैं, चीनी विदेश मंत्रालय ने बिना किसी विवरण के कहा है कि दोनों देशों के बीच विशेष उड़ानों के फिर से शुरू होने की संभावना है। भारत और चीन के बीच चलने वाली वंदे भारत मिशन (VBM) उड़ानों को विशेष रूप से नवंबर के पहले सप्ताह में निलंबित कर दिया गया था, जब 23 कोविड-19 सकारात्मक मामले सामने आए थे, जिसमें 19 विषम व्यक्तियों को शामिल किया गया था, नई दिल्ली से मध्य चीन के वुहान शहर के लिए उड़ान भरी थी।

चार और वीबीएम उड़ानों को चीन के नागरिक उड्डयन मंत्रालय द्वारा निलंबित कर दिया गया है जो कि अगले कुछ हफ्तों में विभिन्न चीनी शहरों में उतरने वाले थे; निर्धारित VBM उड़ानों के लिए 1,500 से अधिक भारतीयों ने पंजीकरण कराया था। मंदारिन की एक समाचार एजेंसी को एक संक्षिप्त ईमेल बयान में, मंत्रालय ने कहा कि दुनिया भर में कोविड-19 के प्रकोप से देशों की दूसरी लहर के बाद चीन को आवश्यक महामारी विरोधी उपाय करना था। समाचार एजेंसी ने विदेश मंत्रालय के बयान में कहा-"चीन और भारत सख्त महामारी की रोकथाम और नियंत्रण के तहत कर्मियों के आदान-प्रदान पर प्रभावी संचार बनाए हुए हैं।"

3 दिसंबर को बीजिंग में भारतीय दूतावास ने सूचित किया है कि विशेष उड़ानों की बहाली चीन पर निर्भर करती है। दूतावास ने कहा, "चीन सहित विदेशों में काम करने के इच्छुक भारत के लोगों की आवाजाही हाल के महीनों में समान हुई है।" हालांकि, चीनी सरकार द्वारा 05 नवंबर, 2020 ("कुछ वैध चीनी वीजा के अस्थायी निलंबन पर नोटिस") के परिणामस्वरूप प्रतिबंध के परिणामस्वरूप, चीन के लिए और वहां से VBM उड़ानों का संचालन प्रभावित हुआ है, "दूतावास ने कहा कि वह उड़ानों को फिर से शुरू करने के लिए चीनी पक्ष के साथ लगातार संपर्क में है।

वैक्सीन लॉन्च के बाद सोशल मीडिया पर ब्रिटेन के पीएम जॉनसन ने कहा- ' हम इसे एक साथ हराएंगे '

कोरोना केकहर के आगे इंसानों के बाद हारे जानवर

ब्रिटिश कोलंबिया विधान सभा के नए वक्ता बने भारतीय मूल के राज चौहान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -