उत्तर प्रदेश: इस तारीख के बाद से चल सकती है और ज्यादा ट्रेनें
उत्तर प्रदेश: इस तारीख के बाद से चल सकती है और ज्यादा ट्रेनें
Share:

वाराणसी: कोरोना महामारी के कारण देश के कई कार्यो में रुकावट पैदा हो गई है. कोरोना के कारण जारी किये लॉकडाउन के वजह से कई क्षेत्रो के कार्य ठप हो चुके है. वही देश के कुछ राज्यों में अनलॉक प्रक्रिया शुरू होने से थोड़ी राहत मिली, परन्तु निरंतर संक्रमितों में हो रही बढ़ोतरी के कारण फिर कई राज्यों में लॉकडाउन लागू किया गया. दिन प्रतिदिन कोरोना के मामलो में इजाफा हो रहा है. इससे निपटने के लिए दुनिया के प्रत्येक देश कई तरह के प्रयास कर रहे है, परन्तु कोई सफल परिणाम सामने नहीं आय है. 

वही इस बीच एक बड़ा फैसला लिया गया है, बता दे की कोरोना स्पेशल चल रही ट्रेनों की संख्या 12 अगस्त के पश्चात् बढ़ने वाली है. फिलहाल 5 ट्रेनों के अतिरिक्त वाराणसी से विभिन्न रूटों पर बंद चल रही ट्रेनें चल सकती हैं. जिसमें वाराणसी से ग्वालियर के बीच चलने वाली बुंदेलखंड एक्सप्रेस, वाराणसी से राजस्थान को चलने वाली मरुधर एक्सप्रेस के चलने का प्लान है. कुछ यात्री ट्रेनों के आरम्भ होने की उम्मीद है. 

साथ ही यात्री ट्रेनों को चेयरकार की प्रकार ही आरक्षण दिया जाएगा, जिससे 15 रुपये अतिरिक्त आरक्षण शुल्क लेकर प्रत्येक यात्री को सामाजिक दुरी के साथ बैठने के लिए सीट मिल सके. इनके संचालन के लिए डिविशनल रेलवे एडमिनिस्ट्रेशन तैयार है. बोर्ड से मंजूरी मिलते ही इस गाड़ी में बुकिंग आरम्भ हो जाएगी. इसके लिए रेलवे बोर्ड में भी मंथन किया जा रहा है. COVID-19 के चलते रेलवे ने 23 मार्च से ट्रेनों का संचालन बंद कर रखा है. पैसेंजर्स को राहत देने के लिए पुरे देश में 12 मई से अप और डाउन की 14 राजधानी स्पेशल और 1 जून से 200 स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन आरम्भ किया गया था. इसमें वाराणसी से 5 ट्रेनें ओरिजिनेट व टर्मिनेट हो रही हैं. 6 से ज्यादा पासिंग ट्रेनें भी है. इस फैसले से यात्रियों को काफी राहत मिली है.

रामेश्वर में श्री राम ने स्थापित किया था शिवलिंग, अब सोने की खड़ाऊ में अयोध्या भेजी जाएगी मिट्टी

कोरोना के मरीज को नहीं मिली एम्बुलेंस, PPE किट पहन बाइक चलाकर खुद अस्पताल पहुंचा युवक

सीएम गहलोत ने ली कांग्रेस विधायक दल की बैठक, कहा- 14 अगस्त तक होटल में ही रहेंगे MLA

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -