जेम्स वाट का इंजन फिर दौड़ेगा पटरी पर

<

strong>नई दिल्ली : यदि आप भी हैं शौक़ीन पुरानी चीज़ों के, आपको अच्छा लगता है अद्वितीय वस्तुओं का साथ, तो अब भारतीय रेल आपको बेहद ख़ास तोहफा देने की प्रतीक्षा कर रहा है. उत्तर रेलवे स्टीम इंजन चलाने की घोषणा कर दी है. जिसकी सेवाएं बहुत ही जल्द मिलने वाली हैं.

अब ट्रेन में बैठकर ले हवाई जहाज जैसा आनंद



फिल्मो में दिखने वाले भाप के इंजन अब भारतीय रेल जनता की सेवा में लाने जा रही है. यह बेहद रोमांचक होने वाला है, जानकारी के अनुसार यह रेलगाड़ी हर रविवार चलाई जायेगी. यह रेलगाड़ी 23 सितम्बर से शुरू की जाने वाली  है, जो फारूखनगर रेलवे स्टेशन से गढ़ी हरसरू रेलवे स्टेशन तक चलाई जायेगी. इससे पहले यह स्टीम इंजन 15 सितम्बर को 'स्वच्छता ही सेवा एक्सप्रेस' नाम से चलाया गया था. अब यह रेलगाड़ी यात्रियों के लिए हर रविवार को चलायी जाएगी, जिसमे अभी दो से चार डिब्बे हो सकते हैं.

अब ट्रेन में नहीं नसीब होगी चैन की चाय, बढ़ गए दाम

 
इस रेल में रेवाड़ी 'स्टीम शेड' के इंजन होंगे. यह 09:30 सुबह चलेगी जो सुल्तानपुर कालियावास, फारुखनगर, से होते हुए 12 बजे गढ़ी हरसरू पहुँच जायेगी. इस गाडी 11 किलोमीटर की यात्रा के लिए मात्र 10 रूपये का किराया लगाया जाएगा. ताकि रेल गाडी के बारे में लोग ज्यादा जानकारी प्राप्त करें. और ज्यादा से ज्यादा आम लोग सफर कर सकें.

ख़बरें और भी ​

पीएम के कैबिनेट में एक और बड़ा फैसला, इंदौर-बुदनी के बीच डलेगी इलेक्ट्रिक रेलवे लाइन

रेलवे ने बदले नियम, नहीं लगेगा रिजर्वेशन चार्ट

रेलवे में फिर निकली भर्ती, 12वीं पास करें आवेदन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -