अब ट्रेन में नहीं नसीब होगी चैन की चाय, बढ़ गए दाम
अब ट्रेन में नहीं नसीब होगी चैन की चाय, बढ़ गए दाम
Share:

नई दिल्‍ली. ट्रेन में बैठे और चाय ना पी ऐसा तो हो नहीं सकता... हमारे देश में सबसे ज्यादा चाय प्रेमी है. लेकिन हाल ही में रेल में बैठकर चाय पीने वाले शौकीनों के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. अब आपको रेल में चाय या कॉफी पीना महंगा पड़ सकता है. सूत्रों की माने तो इंडियन रेलवे ने ट्रेन में बिकने वाली चाय और कॉफी के दाम बढ़ा दिए है. खबरों के अनुसार रेलवे ने ट्रेन के भीतर चाय और कॉफी की कीमत को 7 रुपये से बढ़ाकर 10 रुपये कर दिया गया है.

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (आईआरसीटीसी) (जो रेलवे की ई-टिकिटिंग एवं कैटरिंग का काम संभालता है) ने हाल ही में समीक्षा करने के बाद एक आदेश जारी किया है जिससे चाय और कॉफी की बढ़ी हुई कीमते सामने आई. रेलवे बोर्ड द्वारा जारी किये गए सर्कुलर में कहा गया है कि अब चाय केतली में नहीं सर्व की जाएगी. रेलवे का यह फरमान सभी जोन में लागू होगा. टी बैग के साथ मिलने वाली 150 एमएल चाय की कीमत 7 रूपए से बढ़कर 10 रूपए हो गई है वहीं स्‍टैंडर्ड कॉफी का भी यही दाम तय किया गया है. हालांकि इस आदेश में रेडीमेड चाय की कीमत 5 रूपए ही रखी है.

रेलवे का मानना है कि यात्री केतली की चाय बहुत कम आर्डर करते हैं इसलिए इस चलन को ही खत्म कर दिया जाए. आपकी जानकारी के लिए बता दें आईआरसीटीसी 350 ट्रेनों में पैंट्री कार का संचालन करती है. इसमें राजधानी और शताब्दी जैसी ट्रेनों की कीमतों में कोई बदलाव नहीं होगा क्योकि इन सुपरफास्ट ट्रेनों में पहले से ही भुगतान कर दिया जाता है. जल्द ही ये फैसला ट्रेनों में लागू किया जाएगा.

महबूबा मुफ़्ती ने किया पीएम इमरान खान की शांति वार्ता बैठक का स्वागत

नहीं थम रही पेट्रोल की बढ़ती कीमतों की रफ़्तार, डीजल आज रहा सामान्य

मूवी रिव्यू - आखिरी तक दर्शकों के दिमाग की बत्ती रही चालू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -