क्या आप भी करते है मैट्रिमोनी साइट का इस्तेमाल? तो जरूर पढ़ ले ये खबर
क्या आप भी करते है मैट्रिमोनी साइट का इस्तेमाल? तो जरूर पढ़ ले ये खबर
Share:

रायगढ़: छतीसगढ़ से घटना सामने आ रही है यहाँ फर्जी आईडी और मैट्रिमोनी साइट के जरिए शादी का झांसा देकर ठगी करने वाले अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि कुछ दिनों पहले थाना धरमजयगढ़ इलाके की एक महिला शासकीय सेवक ने एसपी दफतर आकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार से शिकायत की थी कि उसके साथ एक शख्स मैट्रिमोनी साइट के माध्यम से संपर्क में आया। जिसने स्वयं को आईबी का अफसर बताकर महिला से नजदीकियां बनाई और बाद में शादी की। इस के चलते अपराधी ने अलग अलग बहानों से तकरीबन 30 लाख रुपये की ठगी की तथा फरार हो गया।

पीड़िता ने बताया कि अपराधी इन्द्रनाथ नाम बदलकर रोहित नाम से मैट्रिमोनी साइट पर प्रोफाइल बनाई है। इंस्टाग्राम एवं फेसबुक व अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से कामकाजी महिलाओं को टारगेट करता है। पीड़िता ने बताया उसके साथ घोखा हुआ है इसका पता फेसबुक इंस्टाग्राम के माध्यम से अपराधी का शिकार बनी अन्य महिलाओं से संपर्क करने पर हुआ। अफसर के निर्देश पर थाना धरमजयगढ़ में शिकायत आवेदन पर से अपराध दर्ज कर साइबर सेल एवं धरमजयगढ़ पुलिस को मामले की तहकीकात करने के निर्देश दिए गए। तहकीकात में पता चला कि पीड़िता का वर्ष 2018 में शादी डाट कॉम पर रोहित लकड़ा नाम से बने प्रोफाइल व्यक्ति से परिचय हुआ जिसने आईबी अफसर होना बताया था। जिससे मिलने-जुलने के बाद दोनों ने वर्ष 2021 में आर्य समाज के मंदिर में शादी कर लिया। रोहित ने विभाग से सस्पेंड हूँ कहकर पहले 70 हजार रुपये धोखा देकर लिया तथा दिल्ली जा रहा हूं कहकर चला गया। 

वही कुछ दिनों के पश्चात् रोहित लकड़ा धरमजयगढ़ आकर बिलासपुर स्कोड़ा शोरूम से पीड़िता के नाम से फाईनेंस में 22 लाख रुपये की स्कोडा कार क्रमांक CG 13 AS 9787 लिया। पीड़िता ने बताया कि रोहित लकड़ा जब अपने बहन की शादी में सम्मिलित होने माटोली, जशपुर ले कर गया, जहां रोहित लकड़ा का वास्तविक नाम इन्द्रनाथ जाही होना पता चला। उसके इंस्टाग्राम फेसबुक आईडी देखने से यह पता चला उसका पहले भी कई महिलाओं के साथ संपर्क में रहा है तथा पहले भी कई शादियां कर चुका है। जब तक पता चला तब तक रोहित उर्फ इन्द्रनाथ जाड़ी दिल्ली में एक नई लकड़ी को झांसा देकर उसके साथ विवाह रचा लिया था तथा दिल्ली में छिप कर बैठा था। धरमजयगढ़ एसडीओपी दीपक मिश्रा ने बताया कि अपराधी के खिलाफ थाना धरमजयगढ़ में अप.क्र. 48/2023 धारा 419, 420 आईपीसी 376 आईपीसी का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया। अपराध दर्ज होने के पश्चात् अपराधी की खोजबीन आरम्भ की गई तथा दिल्ली से अपराधी को गिरफ्तार किया गया।

'सिंचाई का पैसा तो आप खा गए', कमलनाथ के गढ़ में जाकर गिरिराज सिंह ने उन्ही पर बोला जमकर हमला

लव मैरिज के बाद पति ने कर दी पत्नी की हत्या, मामला जानकर चौंक जाएंगे आप

प्रवीण नेतारू हत्याकांड में एक और आरोपी गिरफ्तार, NIA ने बैंगलोर से थुफैल को दबोचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -