रक्षा समिति की मीटिंग से एक बार फिर राहुल गांधी का वॉकआउट, कांग्रेस सांसदों ने भी छोड़ी बैठक
रक्षा समिति की मीटिंग से एक बार फिर राहुल गांधी का वॉकआउट, कांग्रेस सांसदों ने भी छोड़ी बैठक
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को संसदीय रक्षा कमेटी से वॉकआउट कर दिया. बताया जा रहा है कि रक्षा समिति के सामने राहुल गांधी ने डोकलाम (Doklam) सहित सीमा के दूसरे मुद्दों पर चर्चा करने की मांग की थी, किन्तु उनकी मांग को खारिज कर दिया गया. जिसके बाद राहुल गांधी सहित अन्य कांग्रेस सांसद रक्षा कमेटी के बैठक से बाहर आ गए. 

जानकारी के अनुसार, रक्षा समिति के समक्ष राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस सांसदों ने लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) पर चर्चा करने की मांग की थी, किन्तु कमेटी के अध्यक्ष ने उनकी ये मांग ठुकरा दी. जिसके बाद राहुल कांग्रेस सांसदों के साथ बैठक से उठकर बाहर चले गए.  इससे पहले गत वर्ष दिसंबर में भी राहुल गांधी ने रक्षा समिति की बैठक का वॉकआउट कर दिया था. उस वक़्त चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत, कमेटी को रक्षा यूनिफॉर्म के संबंध में जानकारी दे रहे थे. 

इस बीच राहुल ने उन्हें टोकते हुए पुछा कि लद्दाख में हमारी तैयारी क्या है? चीन के विरुद्ध हमारी रणनीति क्या है? इस पर चर्चा होनी चाहिए. इसके बाद कमेटी के अध्यक्ष जुआल ओराम ने राहुल को बीच में बोलने से रोका, तो राहुल बैठक में से उठकर बाहर चले गए. उनके साथ कांग्रेस के कई सांसद भी वहां से रवाना हो गए. बाद में उन्होंने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला (Om Birla) को चिट्ठी लिखते हुए कहा था कि बैठक में उन्हें बोलने नहीं दिया गया जो गैर लोकतांत्रिक और उनके अधिकारों का हनन है. 

स्पेन की शीर्ष अदालत ने लॉकडाउन को असंवैधानिक करार दिया

ज़ुलु राजा ने की 'शर्मनाक दंगों' को समाप्त करने की अपील

इलिनॉयस बना एशियाई अमेरिकी इतिहास पढ़ाने वाला पहला राज्य 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -