इलिनॉयस बना एशियाई अमेरिकी इतिहास पढ़ाने वाला पहला राज्य
इलिनॉयस बना एशियाई अमेरिकी इतिहास पढ़ाने वाला पहला राज्य
Share:

महामारी की शुरुआत के बाद से एशियाई अमेरिकियों पर हमले बढ़ रहे हैं, और राज्य के अधिकारियों का कहना है कि कानून झूठी रूढ़ियों और कट्टरता का मुकाबला करेगा। स्कूलों को अमेरिका के विकास में एशियाई अमेरिकी समुदायों के योगदान के साथ-साथ नागरिक अधिकारों के इतिहास के बारे में पढ़ाना होगा। नया जनादेश 2022-2023 स्कूल वर्ष के लिए समय पर प्रभावी होगा। 

डेमोक्रेटिक गवर्नर जेबी प्रित्जकर ने शुक्रवार को कानून में बिल पर हस्ताक्षर करने के बाद कहा, हम अपने इतिहास के साथ सही मायने में इसका मतलब के लिए एक नया मानक स्थापित कर रहे हैं। यह एक नया मानक है जो हमें एक दूसरे को समझने में मदद करता है। छात्र अगले वर्ष सीखेंगे कि कैसे एशियाई अमेरिकी "संयुक्त राज्य के आर्थिक, सांस्कृतिक, सामाजिक और राजनीतिक विकास" के साथ-साथ इलिनोइस और मिडवेस्ट में एशियाई अमेरिकियों के इतिहास में शामिल थे। पिछले साल, एडवोकेसी ग्रुप स्टॉप एएपीआई हेट ने कहा कि उसे एशियाई अमेरिकियों और पैसिफिक आइलैंडर्स पर राष्ट्रव्यापी घृणा की घटनाओं की 2,800 से अधिक रिपोर्ट मिलीं, हालांकि ऐसे हमलों के लिए सटीक संख्या निर्धारित करना मुश्किल है। इलिनोइस का नया कानून ऐसे समय में आया है जब अमेरिका का नस्लीय इतिहास - और इसे कैसे पढ़ाया जाए - पर भी गहन बहस चल रही है। 

वही कुछ स्कूल जिलों ने जातीय अध्ययनों को ओवरहाल करने के समान प्रयास किए हैं, हालांकि रूढ़िवादी राज्यों में विधायकों ने नस्लवाद और श्वेत विशेषाधिकार के बारे में शिक्षण को सीमित करने की मांग की है, इन अवधारणाओं पर ध्यान केंद्रित करना विभाजनकारी है। इंडियाना विश्वविद्यालय में इतिहास और एशियाई अमेरिकी अध्ययन के प्रोफेसर एलेन वू ने शिक्षा में "एक नया बार स्थापित करने" के लिए इलिनोइस की सराहना की। जैसा कि पढ़ाने वाला कोई भी जानता है, पाठ्यक्रम में नई सामग्री को शामिल करने से सभी टुकड़ों को एक साथ फिट करने के लिए महत्वपूर्ण प्रयास होते हैं।

ज़ुलु राजा ने की 'शर्मनाक दंगों' को समाप्त करने की अपील

लिथुआनिया ने बेलारूस से प्रवासियों की आमद को रोकने के लिए किया मतदान

प्रधानमंत्री ने कहा- "सहायता में बाधा डाल रहे टाइगर विद्रोही..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -