मोदी सरकार पर राहुल गांधी का तंज, बोले- खेत और देश की सुरक्षा में तिल-तिल मर रहे अन्नदाता...

Jun 09 2021 02:19 PM
मोदी सरकार पर राहुल गांधी का तंज, बोले- खेत और देश की सुरक्षा में तिल-तिल मर रहे अन्नदाता...

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसान आंदोलन में हो रही अन्नदाताओं की मौत को लेकर ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट कर मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा, “खेत और देश की सुरक्षा में तिल-तिल मर रहे अन्नदाता, पर न डरे हैं किसान… आज भी खरें हैं किसान”। उन्होंन कहा कि अबतक आंदोलन में 500 से अधिक अन्नदाताओं की मौत हो चुकी है।

वही तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग को लेकर दिल्ली-एनसीआर के बॉर्डर (टीकरी, सिंघु तथा गाजीपुर) पर चल रहा पंजाब, हरियाणा तथा यूपी के अन्नदाताओं का आंदोलन जारी है। विपक्षी दल निरंतर अन्नदाताओं के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े दिखाई दे रहे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि आंदोलन के चलते अब तक 500 किसानों की मौत हो चुकी है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि किसान खेत और देश की सुरक्षा में प्रतिदिन मारे जा रहे हैं। मगर फिर भी वह डरे नहीं है और निरंतर अपने लिए लड़ाई लड़ रहे हैं। 

पंजाब और हरियाणा से आए अन्नदाता कई माहों से दिल्ली बॉर्डर पर डटे हुए हैं। ऐसे ही 32 वर्ष पहले किसानों ने दिल्ली के बोट क्लब पर हल्ला बोल कर दिल्ली को ठप कर दिया था। अन्नदाताओं ने एक बार फिर ठान लिया है कि जब तक सरकार कानून को वापस नहीं लेगी वे हटने वाले नहीं हैं। केन्द्र सरकार सितंबर माह में 3 नए कृषि विधेयक ला आई थी, जिन पर राष्ट्रपति की मुहर लगने के पश्चात् वे अब कानून बन चुके हैं। मगर किसानों को ये कानून रास नहीं आ रहे हैं। 

क्या आपके भी कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट में हो गई है कोई गलती? तो इस तरह करें सही

सीरम इंस्टीट्यूट ने किया पोलियो वैक्सीन के दाम में इजाफा, 91 से हो 188 हो जाएगी कीमत

केरल लौटे संयुक्त अरब अमीरात में मौत की सजा से बचाए गए बेक्स कृष्णन