राहुल गांधी ने केरल के सीएम पिनाराई विजयन को लिखा पत्र, की यह मांग
राहुल गांधी ने केरल के सीएम पिनाराई विजयन को लिखा पत्र, की यह मांग
Share:

कोच्ची: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और मौजूदा लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने केरल के सीएम पिनाराई विजयन को एक पत्र लिखा है. राहुल गांधी ने यह चिट्ठी वायनाड में एक आदिवासी युवक विश्वनाथन की कथित ख़ुदकुशी के मामले की जांच के संबंध में लिखी है. उन्होंने विश्वनाथन का जिक्र करते हुए अपने पत्र में लिखा है कि 8 वर्षों के लंबे इंतजार के बाद विश्वनाथन ने अपने पहले बच्चे का स्वागत किया था और कुछ ही दिनों बाद ही उसका शव कोझिकोड मेडिकल कॉलेज के पास लटका हुआ मिला.

सीएम विजयन को लिखे पत्र में राहुल ने कहा है कि, 'विश्वनाथन के परिवार का इल्जाम है कि 9 फरवरी को उस पर चोरी का झूठा आरोप लगाकर उसके साथ मारपीट की गई थी. उस दिन के बाद से ही विश्वनाथन लापता हो गया और अगले ही दिन 10 फरवरी को मेडिकल कॉलेज के पास उसका शव एक पेड़ से लटका हुआ पाया गया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह फांसी बताई गई. इस मामले में पुलिस दावा कर रही है कि चोरी का आरोपी होने की वजह से अपमान के चलते विश्वनाथन ने ख़ुदकुशी कर ली. राहुल गांधी ने इस मामले की विस्तृत जांच की मांग करते हुए लिखा कि उन्होंने पीड़ित परिवार के साथ मुलाकात भी की है.

राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री से विश्वनाथन की मौत के दौरान निर्मित परिस्थितियों की जांच शुरू कराने और निष्पक्ष जांच के आदेश देने के साथ-साथ दोबारा पोस्टमार्टम कराने का आग्रह किया. राहुल गांधी ने सीएम विजयन कहा कि विश्वनाथन की मौत की जांच के दौरान की गई लापरवाही की भी जांच होनी चाहिए. उन्होंने मुख्यमंत्री से मानवीय आधार पर परिवार के किसी एक शख्स को नौकरी के साथ ही पीड़ित परिवार को मुआवजा प्रदान करने की भी मांग की. 

'तेजस्वी यादव अयोग्य, मेरे बेटे को बनाओ मुख्यमंत्री..', महागठबंधन में दरार, क्या करेंगे नितीश कुमार ?

'ऐसी राजनीति शोभा नहीं देती..', हिन्दू राष्ट्र की मांग पर मायावती का बड़ा बयान

छत्रपति शिवाजी की जयंती पर वीर सावरकर द्वारा लिखी गई आरती गाएगी भाजपा, मुंबई में होगा महाआयोजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -